Move to Jagran APP

खुद को हिंदू बताकर सगाई करने वाला मार्केटिंग मैनेजर गिरफ्तार

इंदौर में राजेंद्रनगर थाने की पुलिस ने आरोपित को जेल भेजा सगाई के बाद शादी का झांसा देकर किया था युवती का शोषण।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 11:42 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 09:47 AM (IST)
खुद को हिंदू बताकर सगाई करने वाला मार्केटिंग मैनेजर गिरफ्तार
खुद को हिंदू बताकर सगाई करने वाला मार्केटिंग मैनेजर गिरफ्तार
कानपुर, जेएनएन। खुद को ङ्क्षहदू बताकर होशंगाबाद की युवती से शादी और इंदौर की युवती से सगाई करने वाले मार्केटिंग मैनेजर दानिश अली को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। राजेंद्रनगर थाने में एक युवती ने उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं के महिला थाने में दर्ज दहेज उत्पीडऩ के मुकदमे में उसे जमानत मिल चुकी थी।
दानिश ने होशंगाबाद की युवती बरखा छीपा से 2009 में शादी की थी। इस दौरान उसने खुद जॉन सलूजा बताया था, लेकिन शादी की रात ही बरखा को असलियत पता लग गई। आरोप है कि दानिश ने धर्म परिवर्तन कराने के लिए अबू बकर अली बगदादी व जाकिर नाइक के वीडियो दिखाकर दबाव बनाया और तनवी उर्फ शबा नाम रखकर निकाह किया। इंदौर के सर्वसंपन्न नगर में वह फ्लैट लेकर रहने लगा और वर्ष 2016 में बरखा को लेकर कानपुर आया।
यहां उसे जबरन तलाक देकर इंदौर की ही एक अन्य युवती से शादी करने की कोशिश में था। उस युवती को दानिश ने अपना नाम राज उपाध्याय व पता मुंबई बताकर वर्ष 2014 में सगाई की थी। तब बरखा ने इंदौर के महिला थाने में दहेज उत्पीडऩ और कानपुर चकेरी थाने में दहेज उत्पीडऩ, धोखाधड़ी, गर्भपात आदि धाराओं में रिपोर्ट लिखाई थी। फरवरी 2019 में दूसरी युवती को भी दानिश की असलियत पता लगी तो उसने इंदौर के राजेंद्रनगर थाने में दुष्कर्म का मुकदमा लिखाया। दोनों पीडि़ताएं पिछले कई दिनों से कार्रवाई की मांग करते हुए अधिकारियों से गुहार लगा रही थीं।
बुधवार रात दानिश ने खुद ही राजेंद्रनगर थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। वहां के थाना प्रभारी सुनील शर्मा ने बताया कि आरोपित को जेल भेजा गया है। वहीं चकेरी इंस्पेक्टर रणजीत राय ने बताया कि बरखा की ओर से दर्ज मुकदमे की जांच जारी है। दानिश को जल्द रिमांड पर लिया जाएगा। हिंदू  जागरण मंच के नगर अध्यक्ष अमित चौहान, पियूष मिश्रा आदि ने कहा कि महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए मुहिम जारी रहेगी।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.