Move to Jagran APP

Kanpur Nagar Nigam की कोशिशों के बाद भी शिफ्ट नहीं हो पाईं मंडियां, पांच साल पहले बने थे चबूतरे

गोविंदनगर साकेत नगर चावला मार्केट चौराहा व सीटीआइ के पास सड़क किनारे इधर-उधर ठेले पर फल और सब्जियां की दुकानें लगती हैं। इससे फुटपाथ भी घिरे रहते हैं। लोग सड़क पर ही दोपहिया और चार पहिया वाहन खड़ा कर सब्जियां और फल खरीदते हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 02:38 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 02:38 PM (IST)
Kanpur Nagar Nigam की कोशिशों के बाद भी शिफ्ट नहीं हो पाईं मंडियां, पांच साल पहले बने थे चबूतरे
कानपुर नगर निगम की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। निराला नगर में पांच साल पहले बनाए गए चबूतरों पर साकेत नगर व सीटीआइ में लगने वाली मंडी को शिफ्ट करने के लिए नगर निगम ने लाख कोशिशें कीं, लेकिन मंडी को अभी तक शिफ्ट नहीं कर पाए। इसी वजह से साकेत नगर और गोविंद नगर में आए दिन ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है।

loksabha election banner

गोविंदनगर, साकेत नगर, चावला मार्केट चौराहा व सीटीआइ के पास सड़क किनारे इधर-उधर ठेले पर फल और सब्जियां की दुकानें लगती हैं। इससे फुटपाथ भी घिरे रहते हैं। लोग सड़क पर ही दोपहिया और चार पहिया वाहन खड़ा कर सब्जियां और फल खरीदते हैं। इस वजह से कई बार जाम भी लगता है और हादसे भी होते हैं। इस समस्या के समाधान के लिए ही नगर निगम ने पराग डेयरी के पास सड़क किनारे फेरी नीति के तहत 4.71 लाख की लागत से फुटपाथ छोड़कर करीब दो फीट ऊंचे चबूतरे बनवाए थे। अब यहां पर झाड़ियां उग आई हैं और चबूतरे भी टूट चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान यहां अवैध तरीके से कपड़ों का बाजार सज गया है। एक भाजपा पार्षद का आरोप है कि जिनके लिए चबूतरे बनाए गए थे, उनको चबूतरे न देकर किसी अन्य को रुपये लेकर आवंटित कर दिया। 

इनका ये है कहना: जोनल अधिकारी स्वर्ण सिंह का कहना है कि मामले के बारे में जानकारी नहीं है। इसकी फाइल चेक कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.