कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में पांच साल बाद प्रस्तावित भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट मैच को लेकर तैयारियों का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को मंडलायुक्त डॉ राजशेखर और नगर आयुक्त शिवशरण जीएन ने ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचकर न्यू प्लेयर पवेलियन मीडिया गैलरी और मुख्य स्टेडियम का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही मौजूद खेल अधिकारियों को तैयारियों के लिए जारूरी दिशा निर्देश भी दिए।

मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर के साथ यूपीसीए के पदाधिकारियों और खेल विभाग की उपनिदेशक मुद्रिका पाठक के साथ ग्रीन पार्क का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने कहा कि ग्रीनपार्क अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम है और न्यू प्लेयर पवेलियन के शुरू होने के बाद खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाएंगी। उपनिदेशक खेल को स्टेडियम में तैयारियां को लेकर सभी काम शुरू कराने के लिए निर्देशित किया। मीडिया गैलरी में मंडलायुक्त ने सभी बेहतर सुविधाओं को देखते हुए तैयारी करने को कहा। मीडिया गैलरी में लिफ्ट का काम जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए नगर आयुक्त और खेल विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में लगने वाली लिफ्ट पूरी तरीके से बेहतर क्वालिटी की होगी और स्टील स्ट्रक्चर पर तैयार की जाएगी। कहा कि ग्रीनपार्क में विजिटर गैलरी का भी निर्माण किया जाएगा।

नगर आयुक्त ने कहा कि मैच से पहले खेल विभाग और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सभी तैयारियों के लिए बैठक करके योजना तैयार कर ली जाएगी। उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक ने बताया कि स्टेडियम मैच के लिए पूरा तैयार किया जाएगा। स्टेडियम में मामूली टूट-फूट को जल्दी दुरुस्त किया जाएगा। लीकेज की समस्या का समाधान जल्द कराने के निर्देश दिए। इस दौरान यूपीसीए के अपैक्स कमेटी के सदस्य मोहम्मद तालिब खान, क्यूरेटर शिवकुमार, नोडल अफसर आशु मेहरोत्रा आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Abhishek Agnihotri