Move to Jagran APP

Mahoba Murder Case: दिवंगत व्यापारी के भाई और स्वजन ने रखी मांग, सभी आरोपितों पर घोषित हो इनाम

Mahoba Murder Case आइपीएस समेत आरोपितों को भगोड़ा घोषित करने पर सभी खुश। मामले के विवेचक प्रयागराज एसपी क्राइम ने सभी की गिरफ्तारी जल्द ही करने का दावा किया है। मामले को लेकर बताया गया है कि इसके लिए तीन टीमें गठित की गई हैं।

By ShaswatgEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 08:49 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 08:49 PM (IST)
Mahoba Murder Case: दिवंगत व्यापारी के भाई और स्वजन ने रखी मांग, सभी आरोपितों पर घोषित हो इनाम
सोमवार को तीनों के घर कुर्की नोटिस तामील कराने के बाद मंगलवार को सभी को भगोड़ा घोषित किया गया है।

कानपुर, जेएनएन। कबरई के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत और भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट से वांछित व निलंबित पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार, तत्कालीन बर्खास्त एसओ कबरई देवेंद्र शुक्ला, बर्खास्त सिपाही अरुण यादव को भगोड़ा घोषित किए जाने पर स्वजन ने खुशी जताई है। साथ ही सभी आरोपितों पर इनाम घोषित करके उनके पोस्टर भी जगह-जगह चस्पा करने की मांग की है। उधर, मामले के विवेचक प्रयागराज एसपी क्राइम ने सभी की गिरफ्तारी जल्द ही करने का दावा किया है। बताया कि इसके लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। सोमवार को तीनों आरोपितों के आवासों पर कुर्की नोटिस चस्पा की जा चुकी है। 

loksabha election banner

पोस्टर चस्पा करने से आरोपितों को पकडऩे में मिलेगी मदद

दिवंगत क्रशर व्यापारी की मौत के मामले के वादी बड़े भाई रविकांत त्रिपाठी ने मंगलवार को कहा कि पोस्टर चस्पा करने से आरोपितों को पकडऩे में आसानी होगी। गिरफ्तारी नहीं होने से परिवार दहशत में है। करीब 10 दिन पहले दिवंगत व्यापारी की भतीजी शिप्रा पांडेय ने भी वीडियो वायरल कर मुख्यमंत्री से आरोपितों को भगोड़ा घोषित करने की मांग की थी। सोमवार को तीनों के घर कुर्की नोटिस तामील कराने के बाद मंगलवार को सभी को भगोड़ा घोषित किया गया है। 

राजस्थान और इटावा भेजी गई टीमें 

एसपी महोबा अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि प्रकरण में प्रयागराज की पुलिस टीमों का पूरा सहयोग किया जा रहा है। राजस्थान व इटावा समेत दूसरी जगहों पर टीमें गिरफ्तारी के लिए भेजी गई हैं। 

दो बार खारिज हो चुकी पूर्व एसपी की अर्जी 

पूर्व एसपी द्वारा अरेस्ट स्टे याचिका प्रयागराज उच्च न्यायालय में डाली गई थी, जो तीन नवंबर को कोर्ट ने खारिज की थी। छह नवंबर को फिर लखनऊ की भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की गई थी, जिसे 10 नवंबर व 13 नवंबर को बहस के बाद खारिज कर दिया गया था। अब भगोड़ा घोषित होने से तीनों आरोपितों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।  

यह है मामला

कबरई में आठ सितंबर को क्रशर व्यापारी इंद्रकांत गाड़ी में घायल मिले थे। कानपुर के अस्पताल में उनकी 13 सितंबर की शाम मौत हो गई थी। गोली मारे जाने से एक दिन पहले ही उन्होंने वीडियो वायरल कर तत्कालीन एसपी पाटीदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उनसे जान का खतरा बताया था। इंद्रकांत की मौत के बाद पूर्व एसपी समेत चार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.