Move to Jagran APP

Panki Mandir Kanpur: बुढ़वा मंगल पर फिर विवाद, शिष्यों की झड़प के बीच आमने-सामने आए महंत

कानपुर क श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी में महंत का विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। बुढ़वा मंगल पर एक बार फिर शिष्यों के बीच हुई झड़प में महामंडलेश्वर जितेंद्र दास और महामंडलेश्वर श्रीकृष्ण दास आमने सामने आ गए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 12:01 PM (IST)
Panki Mandir Kanpur: बुढ़वा मंगल पर फिर विवाद, शिष्यों की झड़प के बीच आमने-सामने आए महंत
विवाद के बाद महंत ने एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कानपुर, जेएनएन। श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी में महंत का विवाद अभी तक थमा नहीं है। बुढ़वा मंगल पर मंदिर परिसर में शिष्यों के बीच झड़प शुरू हुई तो महामंडलेश्वर जितेंद्र दास और महामंडलेश्वर श्री कृष्ण दास भी आमने सामने आ गए। दोनों पक्षों के बीच तेज आवाज में कहासुनी देखकर मंदिर में दर्शन करने आए भक्त भी सहम गए। बाद में पुलिस के बीच बचाव करने पर विवाद शांत हुआ लेकिन दोनों ओर से कार्रवाई की मांग की गई है।

loksabha election banner

बुढ़वा मंगल पर श्रीपंचमुखी हनुमान मंदिर में मंगला आरती के बाद शुरू दर्शन में शिष्यों के बीच आपस में कहासुनी हो गई। अपने अपने भक्तों को दर्शन कराने को लेकर कहासुनी कुछ ही देर में झड़प में परिवर्तित हो गई और वेद पाठशाला के बच्चे भी बाहर आ गए। मंदिर में कार्यरत शिष्यों के बीच विवाद देखकर बाहर आए महामंडलेश्वर श्री कृष्ण दास और महामंडलेश्वर जितेंद्र दास के बीच जमकर कहासुनी हुई। इस बीच पनकी थाना पुलिस ने पहुंचकर दर्शन करा रहे शिष्यों को परिसर से बाहर कर दिया, जिसके बाद हाथापाई की नौबत आ गई। हालांकि पुलिस बल ने मंदिर परिसर में सख्ती दिखाते हुए मामला शांत कराया।

महंत श्री कृष्ण दास महाराज ने बताया कि वेद पाठशाला के कुछ शिष्यों के साथ कुछ अराजक लोग मंदिर की छवि को धूमिल करना है आस्था के पर्व के दिन विवाद होना गलत बात है। उन्होंने कहा कि इससे भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचती है। वही महामंडलेश्वर जितेंद्र दास महाराज ने कहा कि वेद पाठशाला के बच्चे भक्तों को दर्शन कराने में लगे हुए थे इसी बीच मंदिर में तैनात सेवादारों ने उनको अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट की। उन्होंने वेद पाठशाला के शिष्यों को पीटे जाने की बात को निंदनीय बताया।

सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है की मंदिर में विवाद शिष्यों के बीच शुरू होगा महंतों तो तक जा पहुंचा। एक वीडियो में महामंडलेश्वर जितेंद्र दास महाराज की पुलिस से भी कहासुनी दिख रही है। मंगला आरती के बाद हुए विवाद को शांत करा कर पुलिस बल ने भक्तों को विधिवत दर्शन सुचारू कराया। महामंडलेश्वर जितेंद्र दास और महामंडलेश्वर श्री कृष्ण दास द्वारा एक दूसरे पर माहौल को खराब करने और विवाद को लेकर कार्यवाही करने की बात कही जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.