Move to Jagran APP

पत्थर घाट में होगी महाआरती, संवरेगा घाट

जागरण संवाददाता, कानपुर : बिठूर गंगा उत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शुक्रवार को उच्च

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Dec 2017 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2017 07:58 PM (IST)
पत्थर घाट में होगी महाआरती, संवरेगा घाट
पत्थर घाट में होगी महाआरती, संवरेगा घाट

जागरण संवाददाता, कानपुर : बिठूर गंगा उत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शुक्रवार को उच्चस्तरीय समग्र विकास समिति के समन्वयक और एसडीएम व अन्य अफसरों ने नानाराव पेशवा स्मारक स्थल पहुंचकर मुआयना किया। उन स्थलों को चिह्नित किया गया जहां पर वाहनों की पार्किंग होगी, प्रदर्शनी लगेगी। पत्थर घाट पर महोत्सव के दौरान महाआरती कराने पर सहमति बनी और फिर रिपोर्ट मंडलायुक्त को सौंपी गई।

loksabha election banner

20 से 24 दिसंबर तक उत्सव का आयोजन होगा। शुक्रवार सुबह मंडलायुक्त पीके महान्ति ने डीएम सुरेंद्र सिंह और समन्वयक नीरज श्रीवास्तव के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि इस बार बिठूर महोत्सव नहीं बल्कि गंगा की महत्ता को प्रदर्शित करने के लिए बिठूर गंगा महोत्सव के नाम से आयोजन होगा। उनके आदेश पर ही एसडीएम सदर अभिषेक आनंद, सदर तहसीलदार विजय यादव और नीरज श्रीवास्तव बिठूर पहुंचे। पत्थर घाट पर उन्हें अतिक्रमण मिला। नगर पंचायत बिठूर के ईओ से पुलिस की मदद से दो दिन के अंदर अतिक्रमण हटाने का आदेश एसडीएम ने दिया। उन्होंने कहा यदि कोई विरोध करे तो उसके विरुद्ध मुकदमा भी कराएं। पत्थर घाट तक जाने वाली टूटी सड़क को बनाने की जिम्मेदारी केडीए को दी गई। केडीए के अधिशासी अभियंता ने सड़क की नाप जोख कराया। पत्थर घाट के विकास के लिए पुरातत्व विभाग को पत्र लिखने पर सहमति बनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.