कानपुर, जागरण संवाददाता। लखनऊ कानपुर हाईवे पर खड़े ट्रक में पीछे डंपर टकराने के बाद चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया और परिचालक की मौत हो गई। हादसे की वजह से हाईवे पर यातायात बाधित हो गया और सुबह आठ बजे तक जाम की स्थिति बनी रही। हाईवे वाहन सवार रेंग कर गुजरते रहे।

घाटमपुर निवासी 24 वर्षीय आनंद तिवारी डंपर में परिचालक थे। रविवार रात को वह पुखरायां के छतेनी निवासी डंपर चालक आसिफ के साथ मौरंग लेकर उन्नाव जा रहे थे। रविवार भोर कोयला नगर हाईवे पर खड़े ट्रक में डंपर पीछे से टकरा गया। हादसे में चालक और परिचालक दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए काशीराम ट्रामा सेंटर भेजा। डॉक्टर ने परिचालक आनंद तिवारी को मृत घोषित कर दिया। चालक आसिफ की हालत नाजुक होने पर उसे उपचार के लिए एलएलआर अस्पताल (हैलट) रेफर कर दिया गया।

हादसे के बाद नौबस्ता से रामादेवी की ओर आने वाले वाहनों को एक लाइन से गुजारा जाने लगा। इससे नौबस्ता हाईवे तक वाहनों की कतार लग गई। इस कारण सुबह 8 बजे तक जाम की स्थिति बनी रही और वाहन रेंग रेंग कर निकलते रहे। पुलिस ने क्रेन मंगाकर दोनों वाहनों को किनारे करवाया। जिसके बाद यातायात सुचारू हो सका। थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि खड़े ट्रक में पीछे से डंपर टकराने के बाद हाईवे पर यातायात बाधित हुआ था, जिसे सामान्य करा दिया गया है। हादसे की सूचना मृतक के स्वजन को देकर कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Abhishek Agnihotri