Move to Jagran APP

प्यार के लिए छोड़ दिया घर-परिवार फिर पुलिस ने थाने में डलवाए सात फेरे Kanpur News

चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था दूसरी जगह शादी तय होते देखकर प्रेमी युगल घर छोड़कर भाग गए थे।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 12:10 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 04:02 PM (IST)
प्यार के लिए छोड़ दिया घर-परिवार फिर पुलिस ने थाने में डलवाए सात फेरे Kanpur News
प्यार के लिए छोड़ दिया घर-परिवार फिर पुलिस ने थाने में डलवाए सात फेरे Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। जूही के मिलेट्री कैंप कालोनी में रहने वाले युवक व युवती ने प्यार के लिए घर-परिवार छोड़ दिया और नई जिंदगी शुरू करने के लिए निकल गए। लेकिन, पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और थाने ले आई। दोनों के बालिग होने और आपसी सहमति के चलते पुलिस भी कुछ न कर सकी और आखिर थाने में सात फेरे डलवाकर उन्हें जन्म-जन्मांतर के बंधन में बांधकर विदाई दी गई। पुलिस कर्मी उनके प्रेम विवाह के गवाह बने।

loksabha election banner

मिलेट्री कैंप कालोनी निवासी अशोक का बेटा राहुल और राजकुमार की बेटी नैना उर्फ काजल के बीच करीब चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों छिपछप कर मिलते रहे और साथ जीवन बिताने की कसमें खाईं। इस बीच जून 2019 में दोनों ने परिवार वालों से छिपाकर कोर्ट मैरिज कर ली। दोनों के प्रेम संबंधों की चर्चा मोहल्ले में शुरू हुई तो काजल के स्वजनों को पता चला। इसपर उन्होंने काजल की शादी के लिए रिश्ता देखना शुरू कर दिया। इससे काजल परेशान रहने लगी और राहुल से समाधान निकालने को कहा।

दोनों ने घर से भागकर नई जिंदगी शुरू करने की योजना बनाई और 25 जनवरी की रात प्रेमी युगल ने घर-परिवार छोड़ दिया। काजल के घर से भाग जाने पर रविवार को पिता ने थाने पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया। इस पर पुलिस ने युवक के परिवार पर दबाव बनाया। रविवार शाम को काजल और राहुल खुद ही थाने पहुंचे। पुलिस के सामने दोनों ने जीवन पर साथ रहने की बात कही और कोर्ट मैरिज के दस्तावेज भी दिखाए।

दोनों के बालिग होने और कोर्ट मैरिज करने के कारण पुलिस ने परिवार वालों को बुलाकर समझाया। दोनों के घर वालों की सहमति के बाद थाना परिसर स्थित मंदिर में विवाह की तैयारी की गई और पंडित को बुलाया गया। शाम को राहुल और काजल का विवाह हुआ और दोनों ने एक दूसरे को जयमाल भी डाला। थाना प्रभारी संतोष कुमार आर्या ने बताया कि लड़की पक्ष को समझाने के बाद मंदिर में प्रेमी की युगल शादी कराई गई है और विदा कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.