कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव परास स्थित प्राथमिक विद्यालय के किचन शेड के बाहर प्रेमी युगल के शव मिलने से सनसनी फैल गई। वारदात की जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई, वहीं कुछ देर बाद पुलिस भी पहुंच गई। कुछ ग्रामीणों में ऑनर किलिंग की चर्चा रही तो पुलिस मौके से मिले सल्फास और सुसाइड नोट के आधार पर खुदकशी मान रही है। वहीं दोनों के परिजन एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

शादीशुदा था प्रेमी, छेड़छाड़ के मामले में गया था जेल

परास गांव निवासी शब्बीर मियां का 30 वर्षीय पुत्र आजाद अपराधी किस्म का था। उसकी शादी हो चुकी थी और पत्नी घर पर रहती है। कई साल पहले किशोरी से छेड़छाड़ में उसपर मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमे की सुनवाई के बाद न्यायालय ने उसे चार साल कैद की सजा सुनाई थी। इसपर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था, परिजनों ने उच्च न्यायालय में अपील दाखिल की थी। इसके बाद उसे तीन माह पहले जेल से रिहाई मिल गई थी। जेल से बाहर आने के बाद उसका गांव दूसरे संप्रादाय की एक युवती से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। इसे लेकर दो वर्गों में तनाव का माहौल बन गया था।

दो माह पहले युवती को लेकर भागा था

शादीशुदा होने के बावजूद आजाद करीब दो माह पहले युवती को लेकर भाग गया था। इसपर युवती के पिता ने उसपर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी थी। मामला प्रेम प्रसंग और युवती के बालिग होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। इसके बाद युवती के पिता ने अपनी दूसरी पुत्री की ओर से छेड़छाड़ की शिकायत कराई थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था लेकिन कोर्ट में प्रेमिका द्वारा उसके पक्ष में बयान दिए जाने पर उसे छोड़ दिया गया था। युवती को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था।

ऑनर किलिंग की चर्चाएं तेज

जेल से छूटने के करीब पंद्रह दिन बाद आजाद गांव आया था और फिर प्रेमिका को लेकर कहीं भाग निकला था। बुधवार की सुबह प्राथमिक विद्यालय के किचन शेड के बाहर युवती और बरामदे में आजाद का शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। विद्यालय परिसर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को दीवार के सहारे बैठने की मुद्रा में शव टिके मिले। पास में ही एक सल्फास की डिब्बी, सुसाइड नोट व नमकीन का खुला पैकेट मिला है। आजाद के पास उल्टी भी पड़ी थी।

पुलिस ने प्रेमी युगल के खुदकशी की बात कही तो ग्रामीणों में ऑनर किलिंग की चर्चा रही। वहीं बड़े भाई नौशाद ने बताया कि आजाद शहर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के मछरिया इलाके में युवती के साथ रह रहा था। दोनों गांव कब और कैसे आए, उसे इसकी जानकारी नही है। युवती और ुवक के परिजन एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। गांव पहुंचे एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकशी की है। सुसाइड नोट के तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Abhishek