कानपुर, जेएनएन। शहर में लव जिहाद के मामलों में एक और केस कल्याणपुर थाने का जुड़ गया है। आदिल ने दीपक बनकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया और शादी रचाई, जब सच्चाई उजागर हुई तो उसने पीड़ित युवती को धमकना शुरू कर दिया। परेशान युवती ने कल्याणपुर थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। युवती ने धर्म छुपा शादीशुदा शातिर युवक पर धोखे से शादी करने और धमकी देने का आरोप लगाया है।

कल्याणपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची युवती ने बताया कि बहराइच के नानपारा तोत्वपखाना निवासी आदिल अली बैग उर्फ दीपक ने पहले दोस्ती की। इसके बाद उसे प्रेम जाल में फंसा लिया और अपना धर्म छिपाकर उसे धोखे में रखा। आदिल ने 13 जून 2018 को फर्जी दस्तावेजों के सहारे उससे कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद वह उसे अपने साथ बहराइच ले गया और किराए के मकान में रहने लगा। शादी के तीन वर्ष बाद कपड़े धोते समय आधार कार्ड दिखा जिसपर दीपक की फोटो थी और नाम आदिल अली बेग लिखा था। इसपर उसके होश उड़ गए और जब बात की तो उसने आधार कार्ड उसके दोस्त का होने की बात कहकर टाल दिया।

युवती ने पुलिस को बताया कि उसका संदेह बना रहा और उसने खोजबीन की। इसके बाद आदिल की सच्चाई सामने आ गई, दीपक ही आदिल है और उसकी पहले भी एक शादी हो चुकी है, जिससे उसे दो बच्चे भी हैं। इसकी जानकारी के बाद विरोध जताया तो आदिल उर्फ दीपक, उसके भाई आमिर व बहनोई रहीम ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की और परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी दी। किसी तरह वह वहां से निकलकर कल्याणपुर कैलाश विहार घर आई और पुलिस में शिकायत दी। कल्याणपुर इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ फर्जी दस्तावेजों के सहारे पहचान छुपाना, फर्जी दस्तावेज तैयार करना, न्यायिक प्रक्रिया में फर्जी दस्तावेज सम्मिलित करना व धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Abhishek Agnihotri