Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur: उन्नाव में दो और प्रवासी मिले संक्रमित, कानपुर में संख्या हुई 368

Kanpur Coronavirus News LIVE Update कोरोना पॉजिटिव प्रवासी कामगार के संपर्क में आये युवक के संक्रमित मिलने से चेन बढ़ने की आशंका बन गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 10:14 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 12:27 PM (IST)
Coronavirus Kanpur: उन्नाव में दो और प्रवासी मिले संक्रमित, कानपुर में संख्या हुई 368
Coronavirus Kanpur: उन्नाव में दो और प्रवासी मिले संक्रमित, कानपुर में संख्या हुई 368

कानपुर, जेएनएन। कानपुर के साथ आसपास जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। रविवार को उन्नाव में कोरोना पॉजिटिव दो और प्रवासियों के मिले के बाद अबतक संक्रमितों की संख्या 35 पहुंच गई है। इनमें बीघापुर तहसील के गांव गौरा और दूसरा बांगरमऊ नगर का रहने वाला है। केजीएमयू से रिपोर्ट आने पर दोनों प्रवासियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में अबतक मिले 35 संक्रमित मरीजों में छह ठीक होकर घर जा चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है। सीएमओ ने बीघारपुर तहसील के गांव और बांगरमऊ नगर को हॉटस्पॉट बनाने के लिए डीएम को संस्तुति की है।

prime article banner

दो ने कोरोना से जीती जंग

कोरोना संक्रमित प्रवासी कामगार के संपर्क में आया सुजातगंज का युवक शनिवार को कोरोना पॉजिटिव निकला है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब की जांच में इसकी पुष्टि हुई है। वहीं गुजैनी निवासी गर्भवती प्राइवेट लैब की जांच में पॉजिटिव आई है। वहीं देर रात आई मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में काकादेव निवासी 35 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। वहीं हैलट में दो मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से विदा किया गया।

जिले में शनिवार को कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 368 हो गई जिसमें 11 की मौत जबकि 303 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 53 हो गई है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब की रिपोर्ट में दो पॉजिटिव आए हैं। निजी लैब की जांच में गुजैनी की गर्भवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, उसका ससुराल उन्नाव में है। हैलट से दो मरीजों को स्वस्थ होने के बाद शनिवार को डिस्चार्ज किया गया है।

सुजातगंज में संक्रमण की चेन बड़ी

चकेरी के सुजातगंज में दूसरे युवक के कोरोना संक्रमित आने से इस क्षेत्र में वायरस के संक्रमण की चेन बड़ी होने की आशंका जताई जा रही है। युवक के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। इस दौरान युवक कहां-कहां गया और कितनों से मिला है। युवक के घर वालों को क्वारंटाइन करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK