Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur: 16 ने जीती कोरोना से जंग, 24 नए केस मिले ने से आंकड़ा 1099

Kanpur Coronavirus News LIVE Update वैसे शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 29 पॉजिटिव आए हैं इनमें पांच दूसरे जनपदों के होने के कारण कुल आंकड़े में नहीं जोड़ा गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:50 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 12:29 PM (IST)
Coronavirus Kanpur: 16 ने जीती कोरोना से जंग, 24 नए केस मिले ने से आंकड़ा 1099
Coronavirus Kanpur: 16 ने जीती कोरोना से जंग, 24 नए केस मिले ने से आंकड़ा 1099

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। कोरोना संक्रमित विकास नगर निवासी व्यक्ति की हैलट के कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान शुक्रवार देर रात मौत हो गई। वह प्राइवेट लैब की जांच में पॉजिटिव आए थे। उधर, कोरोना का कहर नए क्षेत्रों व पॉश इलाकों में बढ़ रहा है। शनिवार को प्राइवेट लैब की जांच में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 29 पॉजिटिव आए हैं, जिनमें पांच दूसरे जनपदों के हैं। वहीं चार अस्पतालों से 16 मरीजों को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया।

loksabha election banner

तालियों के बीच भेजे गए घर

शहर के चार अस्पतालों से शनिवार को 16 मरीजों को दस दिन में स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ ने तालियां बजाकर विदा किया। इसमें कांशीराम चिकित्सालय से आठ, हैलट से तीन, रामा मेडिकल कॉलेज से तीन एवं नारायणा मेडिकल कॉलेज से दो मरीजों को घर भेजा गया।

सीएमओ द्वारा गैरजनपद के मरीजों की वहां पर सूचना देने से नगर की सूची में नहीं जोड़ा गया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव 1099 हो गए हैं, जिसमें 46 की मौत व 727 स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 326 रह गए हैं। विकास नगर के 56 वर्षीय व्यक्ति को बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर डॉक्टर ने प्राइवेट लैब में कोरोना जांच के लिए भेजा था। शुक्रवार को रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। उनकी हालत बिगडऩे पर स्वजन शुक्रवार शाम हैलट इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां उन्हें भर्ती कर कोविड हॉस्पिटल के आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। इलाज के दौरान शुक्रवार रात उन्होंने दम तोड़ दिया।

उधर, प्राइवेट लैब की जांच में एम ब्लॉक किदवई नगर से तीन व एच-टू ब्लॉक गणेश धाम किदवई नगर से एक, रामबाग से तीन, मंगलदीप अपार्टमेंट स्वरूप नगर से दो, विष्णुपुरी से दो, गीता नगर से दो, कछियाना मोहाल से दो, कानपुर सिटी हॉस्पिटल, लाजपत नगर, योग टावर सिविल लाइंस, एनआरआइ सिटी, गिलिश बाजार, जेके कॉलोनी लालबंगला, नेहरू नगर, फेथफुलगंज, बांस मंडी, पनकी गंगागंज व ख्वाजाजीपुर के एक-एक मरीज हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला की ओर से जारी रिपोर्ट में मौत व पॉजिटिव केस की पुष्टि की गई है।

392 सैंपल जांच के लिए भेजे

मंडलायुक्त के लगातार आदेश देने के बाद भी सैंपलिंग की रफ्तार नहीं बढ़ रही है। शनिवार को शहर में 392 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच के लिए एकत्र किए जा सके। इसमें क्वारंटाइन सेंटरों से 34 एवं फ्रंट लाइन वर्कर्स के 27 सैंपल लिए गए। दूसरे दिन भी पूल सैंपल नहीं लिए गए, हालांकि हॉट स्पॉट एरिया से 10 रैंडम सैंपल लिए गए। सर्विलांस टीम द्वारा 21 और कोविड हॉस्पिटलों से 45 सैंपल लिए गए। शासन की गाइडलाइन के हिसाब से 255 सैंपल एकत्र किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.