Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur: 30 ने जीती जंग, डॉक्टर दंपती समेत 35 और पॉजिटिव, संख्या हुई 769

Kanpur Coronavirus News LIVE Update मेडिकल कॉलेज परिसर में रह रहीं बांदा मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर एवं उनके डॉक्टर पति पॉजिटिव मिलने के बाद नर्सिंग होम को सैनिटाइज कराया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 09:40 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 04:43 PM (IST)
Coronavirus Kanpur: 30 ने जीती जंग, डॉक्टर दंपती समेत 35 और पॉजिटिव, संख्या हुई 769
Coronavirus Kanpur: 30 ने जीती जंग, डॉक्टर दंपती समेत 35 और पॉजिटिव, संख्या हुई 769

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में 35 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें 15 महिलाएं हैं। उसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में रह रहीं बांदा मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर एवं उनके डॉक्टर पति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उनके पति लखनपुर में नर्सिंग होम चलाते हैं। उनके पॉजिटिव आने की सूचना पर खलबली मच गई। नर्सिंग होम का सैनिटाइजेशन कराया गया है और सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन कराया है। वहीं दूसरी तरफ तीस लोग इलाज के बाद कोरोना को मात देने में कामयाब हो रहे हैं। इसमें 29 कांशीराम चिकित्सालय से और एक लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) से हैं। इन मरीजों को तालियां बजाकर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने विदा किया है। 

loksabha election banner

अब जिले में कोरोना पॉजिटिव 769 हो गए हैं, जिसमें से 28 की मौत और 426 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। मौजूदा समय में एक्टिव केस 315 हो गए हैं। सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में शहर के दक्षिण क्षेत्र जूही नहरिया से 11, इटावा बाजार से पांच, छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के दो कर्मचारी, फूलबाग से दो, परमट से दो, कमला टावर से एक, महेश्वरी मोहाल से एक, छोटी जूही परमपुरवा से एक, गोविंद नगर के ब्लॉक दस से एक, कर्मचारी नगर से एक, केएएम हॉल के पीछे एक, चकेरी के मंगला विहार-2 से एक, पतारा ब्लॉक के गिरसी गांव से एक, शिवराजपुर के वार्ड-4 से दो और बिधनू ब्लॉक के शाहपुर गांव से एक की कोरोना पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला का कहना है कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से देर रात 35 और पॉजिटिव आए हैं। मेडिकल टीमों को उन्हेंं कोविड अस्पतालों में भर्ती कराने का आदेश दिया है।

कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंटर में 90 कोरोना मरीज भर्ती थे। उनमें से 29 मरीजों की सोमवार को दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई। उसके बाद 29 मरीजों को स्टॉफ ने तालियां बजाकर बसों से घर भेज दिया गया। उन सभी को सात दिन तक घर में क्वारंटाइन रहने की नसीहत दी गई है। स्वस्थ होने वाले मरीजों में दो ब'चे भी हैं। अब अस्पातल में 61 मरीज भर्ती हैं। सीएमएस डॉ. एसके पांडेय ने बताया कि 29 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। उसमें एक डेढ़ वर्ष और ढाई वर्ष के ब'चे भी हैं। उधर, जाजमऊ के ईएसआइ अस्पताल से रेफर होकर आए लेवल दो के मरीजों की हालत में सुधार हुआ है।

विवि के अब पांच कर्मचारी हो चुके संक्रमित

विवि के कंप्यूटर सेंटर के पांच कर्मचारी कोरोना के संक्रमण में आ चुके हैं। पहले तीन कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे और सोमवार देर रात और दो में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह होंगे नए हॉट स्पॉट जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज परिसर, परमट, कमला टावर, महेश्वरी मोहाल, छोटी जूही परमपुरवा, गोविंद नगर के ब्लॉक दस, कर्मचारी नगर, केएएम हॉल के पीछे, चकेरी का मंगला विहार-2, पतारा ब्लॉक के गिरसी गांव और बिधनू ब्लॉक के शाहपुर गांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.