कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना पॉजिटिव दो और मरीजों की मौत हो गई। जिले में कोरोना से अब तक 28 मौतें हो चुकी हैं। रविवार को जिले में 27 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से देर रात जारी रिपोर्ट में 22 पॉजिटिव आए हैं, वहीं प्राइवेट लैब की जांच में पांच लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 734 हो गई, जिसमें से 28 की मौत हो चुकी है, जबकि 396 स्वस्थ होकर घर चुके हैं। जिले में अब एक्टिव केस 310 हो गए हैं। वहीं उन्नाव में भी पांच और लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 93 पहुंच गई है, जबकि 41 ठीक हो चुके हैं। संक्रमितों में शहर निवासी वार्ड ब्वाय, शुक्लागंज के चंपापुरवा की एक महिला है, जबकि नवाबगंज ब्लाक के गांव पिपरोसा, पुरवा के तारनखेड़ा और सफीपुर क्षेत्र का भी एक-एक संक्रमित है।

संक्रमण के साथ ही बुजुर्गों में थीं अन्य बीमारियां

मीरपुर कैंट निवासी 60 वर्षीय महिला को बुखार एवं सांस लेने में दिक्कत होने पर स्वजन गंभीर स्थिति में हैलट लाए थे। जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड आइसीयू में भर्ती कराया गया था। शनिवार रात उनकी मौत हो गई। इसी तरह जूही नहरिया निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। उन्हें सीएमओ की मेडिकल टीम ने आइसोलेट कराया था। वहां हालत बिगडऩे पर उन्हें देर रात हैलट के न्यूरो सांइस सेंटर के कोविड आइसीयू भेज दिया, जहां रविवार सुबह 11 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। हैलट की प्रमुख अधीक्षक प्रो. रिचा गिरि ने बताया कि दोनों मरीजों की उम्र अधिक थी। उन्हें कोरोना संक्रमण साथ दूसरी बीमारियां भी थीं। दोनों गंभीर स्थिति में भर्ती हुए थे। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दोनों शवों का मेडिकल टीम की देखरेख में अंतिम संस्कार कराया गया।

एक ही परिवार के 13 लोग संक्रमित

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से देर रात आई रिपोर्ट में नारियल बाजार क्षेत्र के एक ही परिवार के 13 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी तरह रायपुरवा के लक्ष्मीपुरवा और बर्रा के शिव नगर के दो-दो संक्रमित हैं। वहीं काकादेव, जही, जूही नहरिया, रेल बाजार, कुली बाजार, पांडुनगर एवं बिरहाना रोड से एक-एक पॉजिटिव आए हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से 22 पॉजिटिव आए हैं। वहीं प्राइवेट लैब से पांच पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा एक संक्रमित दिल्ली का है, जिसके बारे में वहां सूचना भेजी गई है। कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों की हैलट अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।  

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस