Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Kanpur: कन्नौज में चार और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संख्या हुई 42, कानपुर में 337

Kanpur Coronavirus News LIVE Update कानपुर में अबतक कोरोना से 13 की मौत हो गई और 300 स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 01:50 PM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur: कन्नौज में चार और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संख्या हुई 42, कानपुर में 337
LIVE Coronavirus Kanpur: कन्नौज में चार और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संख्या हुई 42, कानपुर में 337

कानपुर, जेएनएन। कानपुर के साथ आसपास के जिलों में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे हैं। कन्नौज में प्रवासी कामगारों में कोरोना संक्रमण मिलने का सिलसिला जारी है, बुधवार को चार नए केस सामने आने के बाद संख्या 42 हो गई है। इसमें 23 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 19 एक्टिव केस अभी हैं। कन्नौज के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कमलचंद्र रॉय ने बताया कि सुबह किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ से 95 लोगों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें 91 निगेटिव और चार पॉजिटिव निकले हैं। इनमें छिबरामऊ के रतनपुर गांव की युवती है, जो अहमदाबाद से लौटी है। छिबरामऊ के ही मोहल्ला बिरतिया लाहौरी टोला में मुंबई से लौटे युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सौरिख के मझगवां बहादुरपुर गांव में दिल्ली से लौटे युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई और तालग्राम के मोहल्ला जेरकिला में जयपुर से लौटे युवक में कोरोना संक्रमण मिला है। 

loksabha election banner

चार और संक्रिमित मिले, नवजात ने दी कोरोना को मात

कोरोना वायरस को मात देने वालों में 27 दिन का नवजात भी है, इस छोटे कोरोना विजेता की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। फिलहाल वह अपनी मां के साथ होम क्वारंटाइन में था। वहीं, दो प्रवासी कामगार समेत चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें से दो शहर के डिट्टी पड़ाव क्षेत्र के रहने वाले हैं। मेडिकल टीम ने सभी को मंधना के रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। इनके सीधे संपर्क में आए 16 लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 337 हो गई। इसमें 13 की मौत और 300 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। एक्टिव केस सिर्फ 26 ही बचे हैं।

कर्नलगंज क्षेत्र के पेशकार रोड निवासी महिला के कोरोना पॉजिटिव आने पर जाजमऊ स्थित ईएसआइ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके कुछ दिनों बाद ही उनके 27 दिन के नवजात में भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। नवजात को उसकी मां के साथ ही जाजमऊ के ईएसआइ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मां की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सीएमओ ने डिस्चार्ज करने का फैसला लिया। नवजात के स्वास्थ्य को देखते हुए उसे मां के साथ ही घर भेजने का निर्णय लिया गया। हालांकि बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई थी, इसलिए उसकी मां से शपथ पत्र भरवाकर और सावधानियां बताकर साथ भेज दिया था। मंगलवार को बच्चे की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। उधर, पनकी के लिए क्वारंटाइन सेंटर से एक और ईटीसी क्वारंटाइन सेंटर से 14 लोगों को क्वारंटाइन अवधि पूरी होने पर घर भेज दिया गया।

वहीं, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लेब से मंगलवार सुबह 274 सैंपल की रिपोर्ट जारी हुई। इसमें डिप्टी पड़ाव निवासी 39 वर्षीय युवक और 55 वर्षीय अधेड़ कोरोना संक्रमित निकले। पहले भी डिट्टी पड़ाव क्षेत्र से सात लोग संक्रमित हो चुके हैं। मंगलवार को आए दोनों संक्रमितों को रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उनके सीधे संपर्क में आए 13 स्वजनों को क्वारंटाइन किया गया है। डिट्टी पड़ाव क्षेत्र पहले से ही हॉट स्पॉट एरिया है।

बिहार के बक्सर निवासी कारोना पॉजिटिव प्रसूता हैलट के जच्चा-बच्चा अस्पताल में 24 मई को भर्ती हुई थी। प्रसव के उपरांत गंभीर हालत में कानपुर देहात के जिला अस्पताल हैलट आई थी। उसके पति को संक्रामक रोग अस्पताल (आइडीएच, में क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजा था। उसके पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जा रहे 40 वर्षीय प्रवासी कामगार बिल्हौर में सड़क हादसे में पिछले दिनों घायल हो गए थे। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई, जो बिल्हौर में क्वारंटाइन थे। उन्हें मेडिकल टीम ने मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। चार कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिसमें दो जिले के हैं, जबकि दो प्रवासी कामगार हैं। उन्हें रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। उनके स्वजनों को क्वारंटाइन कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.