कानपुर, जेएनएन। नगर में शनिवार को कोरोना ने नया रिकॉर्ड बनाया, संक्रमित 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया, जिसमें पांच महिलाएं व छह पुरुष हैं। अब तक की यह सर्वाधिक मौतों का रिकॉर्ड है। वहीं, शनिवार को जिले में एक दिन में रिकॉर्ड 410 कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से 264 और उर्सला, एंटीजन कार्ड टेस्ट व प्राइवेट लैब की जांच में 146 हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव 5680 हो गए हैं, जिसमें 213 की मौत हो चुकी है, जबकि 2189 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस 3278 हो गए हैं।

-कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ने के साथ मरीजों भी स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो रहे हैं। शहर के छह कोविड-19 हॉस्पिटल से 51 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद तालियां बजाकर विदा किया गया। 

-चकेरी चौकी के दो सिपाही कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों सिपाहियों को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद चौकी को सील कर 20 पुलिस कर्मियों की सैंपङ्क्षलग कराई गई। चकेरी थाना प्रभारी रामकुमार गुप्ता ने बताया कि चौकी सील करके वहां के स्टॉफ को क्वारंटाइन करा दिया गया है।

-सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से नौ की मौत हुई है। इसमें से कल्याणपुर व विजय नगर की 60 वर्षीय, पुराना कानपुर की 56 वर्षीय, गुजैनी की 50 वर्षीय एवं आरके नगर की 40 वर्षीय महिला हृदय रोग, हाइपरटेंशन, निमोनिया, मधुमेह, किडनी और थायराइड से पीडि़त थीं। वहीं साहब नगर के 61 वर्षीय, लालबंगला के 55 वर्षीय, काकादेव के 52 वर्षीय व चौक के 43 वर्षीय पुरुष मधुमेह, हाइपरटेंशन दिल की बीमारी व निमोनिया से पीडि़त थे।

वहीं, नौघड़ा के 82 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना से हो गई। सीएमओ एवं नोडल अफसर को जानकारी देने के बाद भी उनकी मौत को आंकड़े में शामिल नहीं किया गया है। देर रात हैलट अस्पताल में जाजमऊ केडीए कॉलोनी निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। हैलट की प्रमुख अधीक्षक ने मौत की पुष्टि की है।

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस