Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur: कोरोना संक्रमण से सातवीं मौत, आठ और पॉजिटिव केस मिलने से संख्या पहुंची 302

Kanpur Coronavirus News LIVE Update शहर में कैंट एरिया में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद खलबली मच गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 05:29 PM (IST)
Coronavirus Kanpur:  कोरोना संक्रमण से सातवीं मौत, आठ और पॉजिटिव केस मिलने से संख्या पहुंची 302
Coronavirus Kanpur: कोरोना संक्रमण से सातवीं मौत, आठ और पॉजिटिव केस मिलने से संख्या पहुंची 302

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने और कोरोना संक्रमण से मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है, रविवार को एक और कोरोना संक्रमित वृद्धा की मौत के बाद आंकड़ा सात हो गया है। वहीं रविवार को कोरोना संक्रमित आठ और मरीज मिलने से संख्या 302 हो गई है। वहीं हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में तीन संदिग्ध मरीजों की मौत हो गई। इसमें से एक की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि दो मरीजों की रिपोर्ट न आने पर उनके शव सुरक्षित रखवाए गए हैं।

loksabha election banner

बाबू पुरवा निवासी 60 वर्षीय महिला ने हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल के न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड आइसीयू में रविवार सुबह दम तोड़ दिया। जिले में अबतक कोरोना संक्रमण से मरने वालों में चार महिलाएं और तीन पुरुष हैं। शहर में कोरोना वायरस ने कैंट एरिया में दस्तक दी है, शनिवार को 8 मामले सामने आने के बाद संख्या 302 हो गई है। इसमें छह की मौत हो चुकी है, जबकि 58 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 लैब में 225 की जांच रिपोर्ट आई, उसमें कैंट, कर्नलगंज व बाबूपुरवा के एक-एक और दललेपुरवा के चार लोग पॉजिटिव आए हैं। हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोविड-19 लैब की जांच रिपोर्ट में 8 पॉजिटिव आए हैं। उसमें से 3 हैलट के हैं, जबकि पांच सीएमओ कानपुर नगर के यहां के हैं।

तीन संदिग्ध ने दम तोड़ा

हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में लगातार मौतें हो रही हैं। हॉस्पिटल में कानपुर देहात के रसूलाबाद निवासी 70 वर्षीय वृद्धा शुक्रवार को भर्ती हुई थीं, शनिवार को उनकी मौत हो गई। मौत के बाद उनकी रिपोर्टनिगेटिव आई। उनका अंतिम संस्कार भैरोघाट विदुयत शवदाह गृह में कराया गया। इसी तरह न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड आइसीयू में भर्ती बर्राके 80 वर्षय बुजुर्ग और बांगरमऊ उन्नाव के 50 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई। दोनों का सैंपल लैब भेजा गया है। न्यूरो आइसीयू के शव निस्तारण के प्रभारी डॉ. आलोक वर्मा के मुताबिक वृद्धा का अंतिम संस्कार स्वजनों की देखरेख में कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.