Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Kanpur: तीन कोरोना संदिग्ध की मौत, 16 नए मरीज मिलने के साथ आंकड़ा 707

Kanpur Coronavirus News LIVE Update संक्रमितों को भर्ती कराने में लापरवाही सामने आई घरवाले बार-बार फोन करके एम्बुलेंस बुलाते रहे लेकिन उन्हें भर्ती नहीं कराया जा सका।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 12:27 PM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur: तीन कोरोना संदिग्ध की मौत, 16 नए मरीज मिलने के साथ आंकड़ा 707
LIVE Coronavirus Kanpur: तीन कोरोना संदिग्ध की मौत, 16 नए मरीज मिलने के साथ आंकड़ा 707

कानपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार का दिन थोड़ा राहत भरा रहा, 24 घंटे में 16 नए मरीज मिले तो रिकॉर्ड 48 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पातल से छुट्टी दी गई। वहीं हैलट इमरजेंसी और होल्डिंग एरिया में मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। 24 घंटे में तीन कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत हो गई। सभी के सैंपल जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब में भेजे गए हैं। शवों को मॉर्च्यूरी में रखवा दिया जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 707 हो गई है, जिनमें 392 मरीज ठीक हो चुके हैं और 26 लोगों की मौत हो चुकी है। मरीजों के ठीक होने के बाद अब एक्टिव केस 289 रह गए हैं। स्वस्थ होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट 57 फीसद पर पहुंच गया।

loksabha election banner

बांदा निवासी 26 वर्षीय युवक, कानपुर देहात के डेरापुर निवासी 40 वर्षीय युवक और फतेहपुर की 30 वर्षीय युवती को बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर स्वजन इलाज के लिए हैलट इमरजेंसी में लेकर आए थे। डॉक्टरों ने सैंपल लेने के बाद सभी को होल्डिंग एरिया में शिफ्ट कर दिया था। जहां इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई। जांच रिपोर्ट नहीं आने पर स्वजनों को शव नहीं दिया गया है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. आरबी कमल का कहना है कि डॉक्टरों की पहली प्राथमिकता नान कोविड मरीजों की जान बचाना है। मौतें पहले से कम हुई हैं। जब गंभीर स्थिति हो जाती है तब मरीज आते हैं, जिससे जान बचाना मुश्किल हो रहा है। मरीज समय से आ जाएं तो मौतों को रोका जा सकता है।

शनिवार को 17 नए मरीजों में 10 की रिपोर्ट जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से और 6 की प्राइवेट लैब से पॉजिटिव आई। इसमें पांच वर्ष की एक बच्ची और बिरहाना रोड स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा के दो बैंककर्मी भी हैं। संक्रमितों को भर्ती कराने में लापरवाही सामने आई। सीएसजेएमयू के कंप्यूटर सेंटर में कार्यरत कर्मचारी शुक्रवार सुबह संक्रमित पाए गए थे। घरवाले बार-बार फोन कर एम्बुलेंस बुलाते रहे लेकिन उन्हें भर्ती नहीं कराया जा सका। शनिवार देर शाम भाजपा जिलाध्यक्ष की पहल पर उन्हेंं भर्ती कराया जा सका। मामले में सीएमओ डॉ अशोक शुक्ला सफाई देते रहे।

रामा मेडिकल कॉलेज से 46 मरीजों को तालियां बजाकर विदा किया गया। फतेहपुर की महिला और उसके तीन बच्चों को भी अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। उसके पति की गुरुग्राम में कोरोना से मौत हो चुकी थी। एक मरीज को ठीक होने पर हैलट अस्पताल से छुट्टी दी गई। लखनऊ के एसजीपीजीआइ में भी कानपुर की मरीज को छुट्टी दे दी गई। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि शनिवार को जिले में एक दिन 48 मरीजों के स्वस्थ होने से मरीजों के स्वस्थ होने से डॉक्टरों का मनोबल बढ़ा है, इसके साथ ही रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.