Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Kanpur: फर्रुखाबाद में दस और उन्नाव में मिले चार और मामले, कानपुर का आंकड़ा 1029

Kanpur Coronavirus News LIVE Update शहर के विभिन्न अस्पतालों से स्वस्थ होने के बाद आठ मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 03:51 PM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur: फर्रुखाबाद में दस और उन्नाव में मिले चार और मामले, कानपुर का आंकड़ा 1029
LIVE Coronavirus Kanpur: फर्रुखाबाद में दस और उन्नाव में मिले चार और मामले, कानपुर का आंकड़ा 1029

कानपुर, जेएनएन। कानपुर में कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा 1029 पहुंच गया है, वहीं आसपास जिलों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को फर्रुखाबाद में कोरोना संक्रमित 10 और मरीज मिले हैं। इनमें तीन कायमगंज क्षेत्र, चार विकासखंड बढ़पुर तथा एक जेएनवी रोड फतेहगढ़ का है। वहीं रोडवेज कर्मी समेत दो लोगों की मौत के बाद काेरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इसी तरह उन्नाव में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है, बुधवार को शुक्लागंज समेत अन्य क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव चार और मरीज मिले हैं। इनमें तीन कोरोना संक्रमित मरीजों के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले हैं। वहीं कोविड हास्पिटल बिछिया में भर्ती सात के संक्रमण मुक्त होने पर डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

कानपुर में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की अस्पताल में मौत हो गई, जिसमें साकेत नगर की महिला ने नर्सिंग होम और गोविंद नगर के व्यक्ति ने हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। उर्सला अस्पताल में दो दिन पहले दम तोडऩे वाले भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजायुमो) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, उनके संपर्क की चेन तलाश की जा रही है। वहीं जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से 18 और प्राइवेट लैब की जांच में 10 नए संक्रमित सामने आए हैं। उधर, शहर के विभिन्न अस्पतालों से स्वस्थ होने के बाद आठ मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव 1029 हो गए हैं, जिसमें 45 की मौत हो चुकी है, जबकि 614 स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 370 रह गए हैं।

दस दिन पूरे करने पर किया डिस्चार्ज

शहर के तीन अस्पतालों से मंगलवार को आठ कोरोना मरीजों को छुट्टी दे दी गई। कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय से पांच, हैलट के कोविड हॉस्पिटल से दो और पनकी के नारायणा कॉलेज से एक संक्रमित को दस दिन पूरे करने के बाद बगैर जांच के डिस्चार्ज कर दिया गया। 

गोविंद नगर जी ब्लॉक निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ होने पर उर्सला अस्पताल में 19 जून को भर्ती हुए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसी दिन शाम को हैलट के न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट करा दिया था। जहां आइसीयू में वेंटीलेटर पर रखे थे, मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई। इसी तरह साकेत नगर की डब्ल्यू-वन ब्लॉक निवासी 45 वर्षीय महिला नौबस्ता के नॄसग होम में भर्ती थीं।

उनकी भी मंगलवार सुबह सांसें थम गईं। देर रात मेडिकल कॉलेज से आई जांच रिपोर्ट में बंगाली मोहाल के फिलहाल बर्रा में रह रहे 45 वर्षीय भाजायुमो नेता की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब उनके संपर्क की तलाश की जा रही है। सीएमओ के मुताबिक मंगलवार को तीन मरीजों की मौत हुई है, एक व्यक्ति हैलट में भर्ती था, जबकि महिला का इलाज नॄसग होम में चल रहा था। एक में कोरोना की पुष्टि मौत के बाद हुई है।

इस क्षेत्र के हैं संक्रमित

काकादेव से तीन, चकेरी के मंगला विहार से दो, पुराना सीसामऊ से दो, उर्सला ब्लड बैंक से दो, उर्सला अस्पताल से एक, पुराना कानपुर से एक, श्याम नगर से एक, शास्त्री नगर से एक, बसंत विहार से एक, जनरलगंज से एक, गोपाल नगर से एक, ग्वालटोली से एक, बेकनगंज से एक, गोविंद नगर 11 ब्लॉक, 11ए ब्लॉक व 12 ब्लॉक, पटकापुर, सिविल लाइंस, पीली कॉलोनी, मॉडल टाउन पांडु नगर, विकास नगर के एसएसएम अपार्टमेंट, डब्ल्यू-वन ब्लॉक साकेत नगर से एक-एक व एक अन्य।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.