जागरण संवाददाता, कानपुर : काकादेव के शास्त्रीनगर छोटा सेंट्रल पार्क के पास बाइकों व पैदल आए डेढ़ दर्जन युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिग और पथराव करके इलाके में दहशत फैला दी। पार्क के पास खड़ी दो कारों व एक बाइक में तोड़फोड़ भी की और घरों के बाहर खड़े लोगों से गालीगलौज की। सूचना पर कई थानों का फोर्स पहुंचा तो हमलावर फरार हो गए। पीड़ित निखिल सिंह ने हाल ही में जेल से छूटे इलाके के दबंग हिमांशु ठाकुर उसके भाई व साथियों के खिलाफ तहरीर दी है।

लखनऊ में तैनात डाककर्मी अशोक सिंह के बेटे निखिल ने बताया कि काली मठिया हिमांशु ठाकुर, अपने भाई सूर्याश, दोस्त बाबू, अभिषेक, अभिजीत व एक दर्जन युवकों के साथ रात करीब साढ़े 11 बजे समशेर बाबा मंदिर वाली गली से पार्क की ओर घुसा। आते ही उन्होंने निखिल के घर के बाहर रखा कूलर पलटा दिया और घर पर फायरिग की। एक पेड़ की डाली से गेट पीटते हुए पथराव भी किया। इससे परिवार समेत आसपास के लोग भी सहम गए। इसके बाद उन्होंने पड़ोसी फ्लावर डेकोरेशन का काम करने वाले संतोष शुक्ला के घर पर भी गोलियां चलाईं। अचानक फायरिग होने से लोग घरों में दुबके रहे। हमलावर पथराव करते हुए मोहल्लेवालों को गाली देते रहे। इसके बाद आगे जाकर बाइक सवार युवकों व तीन पैदल युवकों ने घर के बाहर मामा को छोड़ने निकले एलआइसी एजेंट अरुण साहू, उनके मामा रवींद्र, मां उर्मिला से गालीगलौज कर गोली चला दी। गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी। अरुण व बाकी सदस्यों ने घर में घुसकर जान बचाई। इसके बाद हमलावरों ने बाहर खड़ी अरुण व कोरिया में तैनात डीजीएम पंकज सिंह की कारों में तोड़फोड़ की। वहीं एक गुट ने आगे जाकर पार्षद राघवेंद्र मिश्रा के घर के बाहर कई राउंड हवाई फायर किए। एक अधिवक्ता को निशाना बनाकर गोली चलाई। घर के अंदर घुसकर उन्होंने जान बचाई।

इसी बीच लोगों की सूचना पर यूपी 100 की गाड़ी पहुंची तो हमलावर गली में से होकर भाग गए। सूचना पर काकादेव, नवाबगंज आदि थानों का फोर्स भी पहुंचा। इसी बीच जेब्रा मोबाइल के सिपाहियों ने गली के एक छोर पर दो युवकों को पकड़ा लेकिन वे हाथ छुड़ाकर भाग निकले। पुलिस के पहुंचने पर इलाके के लोग घरों से निकले और फिर हंगामा कर दिया। तब सीओ ने आकर सभी को शांत कराया। लोगों का आरोप है कि सिपाहियों ने पकड़े गए युवकों को जानबूझकर छोड़ दिया था। पुलिस ने कालोनी में गश्त की तो 315 बोर के कारतूस भी मिले।

--

इलाके में कुछ युवकों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है। फायरिग, पथराव के साथ दो वाहनों में तोड़फोड़ भी किए जाने की बात सामने आई है। मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -- अजीत सिंह चौहान, सीओ स्वरूपनगर

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस