Move to Jagran APP

महोबा में टीला ढहने से मजदूर की मौत, बालू खनन करने समय हुआ हादसा, ग्रामीणों ने किया हंगामा

महोबा के विरमा नदी के किनारे अवैध बालू खनन में काम कर रहे मजदूर की टीला ढहने से मौत हो गई। हादसा की खबर मिलते ही मजदूर के परिजनों में काफी गुस्सा देखने को मिला जिसके चलते उन लोगों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर महोबा-पनवाड़ी रोड पर जाम लगा दिया।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 02:07 PM (IST)
महोबा में टीला ढहने से मजदूर की मौत, बालू खनन करने समय हुआ हादसा, ग्रामीणों ने किया हंगामा
महाेबा में टीला ढहने से मजदूर की मौत हो गई।

 महोबा,  जागरण संवाददाता। क्षेत्र के विरमा नदी में अवैध बालू खनन में लगे मजदूर की टीला ढहने से मौत हो गई। इस घटना से नाराज मजदूर के स्वजन ने कार्रवाई की मांग करते हुए ग्रामीणों के साथ मिलकर महोबा-पनवाड़ी रोड पर जाम लगा दिया हैैं।

loksabha election banner

 पनवाड़ी क्षेत्र के विरमा नदी में चोरी  क्षेत्र के लोग ट्रैक्टर से मजदूरों को लगा कर के अवैध तरीके से बालू खनन करवाते हैं। शनिवार सुबह करीब सात बजे विरमा नदी किनारे सिकंदरा मौजा में पनवाड़ी के अशोक नगर निवासी घनश्याम खनन कार्य में जुटा था। काम करते वक्त अचानक बालू का टीला उसी पर ढह जाने से वह मलवे में दब गया। आसपास काम कर रहे और मजदूरों ने जब उसको देखा तो मदद करने के लिए दौड़कर आए और उसे बाहर निकालने की कोशिश की। करीब दो घंटे बाद उसे बाहर निकाला गया। घायल मजदूर को उसके साथी पास के पनवाड़ी अस्पताल ले गए जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौत की खबर सुनते ही मजदूर के घर में मातम का माहौल छा गया। घटना से नाराज दिवंगत मजदूर के स्वजन ने दोपहर करीब 12 बजे पनवाड़ी महोबा रोड पर झाडिय़ां आदि डाल कर जाम लगा दिया। परिजनों की मांग हैैं कि  ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो। पुलिस ने करीब डेढ़ घंटे बाद दिवंगत मजदूर के परिजनों को कार्रवाई का भरोसा देकर जाम को खुलवाया। थाना प्रभारी शिव आसरे ने बताया कि ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.