Move to Jagran APP

नवंबर 2021 तक आइआइटी से मोतीझील तक दौडऩे लगेगी मेट्रो Kanpur News

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने लोन लेने की दे दी है स्वीकृति।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 05:21 PM (IST)
नवंबर 2021 तक आइआइटी से मोतीझील तक दौडऩे लगेगी मेट्रो Kanpur News
नवंबर 2021 तक आइआइटी से मोतीझील तक दौडऩे लगेगी मेट्रो Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। नवंबर 2021 तक आइआइटी से मोतीझील तक मेट्रो रेल दौडऩे लगेगी। यह जानकारी उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने दी। उन्होंने बताया कि वित्त मंत्रालय ने लोन लेने की आगरा और कानपुर को स्वीकृति दे दी है। यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक से बातचीत चल रही है लखनऊ मेट्रो के लिए इसी बैंक से लोन लिया गया है। बताया कि अभी फिलहाल पैसे की कोई कमी नहीं है।

loksabha election banner

सरकार से 175 करोड़ मिले हुए हैं बाकी केंद्र से मिलेंगे। कहा कि पैसों की जरूरत अगले साल पड़ेगी। एमडी ने कहा कि इस बात की पूरी कोशिश है कि पहले चरण का काम सितंबर 2021 तक खत्म कर दिया जाए, जिससे आइआइटी से मोतीझील तक नवंबर से मेट्रो दौडऩे लगे। उन्होंने कहा कि जमीन से जुड़ी सभी दिक्कतें खत्म हो चुकी हैं। कुमार केशव ने कहा कि 2024 तक प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां पर सड़क ज्यादा चौड़ी नहीं है, वहां पर कोशिश इसी बात की है कि पर्यावरण को कम से कम नुकसान पहुंचाकर मेट्रो से जुड़े निर्माण किए जाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.