कानपुर देहात, जेएनएन। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विपक्षी दलों ने देश में अराजकता का माहौल तैयार किया था। देश विरोधी गतिविधियों के चलते प्रतिबंधित किए गए संगठन सिमी (स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) का दूसरा रूप पीएफआइ (पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) है। इसी संगठन ने हिंसा भड़का कर देश को तोडऩे का काम किया, जिसकी जांच जारी है। नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर बोले, हर 10 साल में जनगणना होती रही है लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा एनपीआर फार्म नहीं भरने संबंधी दिया गया बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।

उपमुख्यमंत्री बुधवार को प्रेमा देवी महाविद्यालय पुखरायां में भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार के जन्मदिन समारोह को संबोधित कर रहे थे। दोपहर में हेलीकॉप्टर से पुखरायां पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने सबसे पहले पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ बैठक की।

मौर्य ने 32 करोड़ रुपये लागत की तीन परियोजनाओं का लोकार्पण व 34 का शिलान्यास किया। कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद कानपुर देहात जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में 300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने पटेल चौक स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस