कानपुर, जेएनएन। शनिवार को जिले के सभी मंडल अध्यक्ष और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ उपचुनाव के संदर्भ में बैठक करने आए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सभी दल मिलकर लड़ें या अकेले खिलेगा तो कमल ही। गठबंधन करने के बावजूद भी सभी दल मिलकर भाजपा का सामना नहीं कर सके, इससे यह सिद्ध होता है कि जनता भाजपा को पसंद करती है और पार्टी के कार्यों को अच्छा मानती है। आगामी उप चुनाव में भी भाजपा अपने कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएगी और सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।
उन्होंने बताया कि बैठक में बूथ स्तर मंडल स्तर के अध्यक्षों के साथ चुनाव की रणनीति तय की जा रही है। शहर की स्थिति पर उन्होंने कहा कि गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र में जो भी भाजपा प्रत्याशी खड़ा होगा वह बड़े अंतर से जीत हासिल करेगा क्योंकि भाजपा के कार्यों ने जनता के दिल में जगह बनाई है। हाल में हुई बारिश सेे शहर के जलमग्न होने पर बोले कि पहली बारिश में हर जगह यही हाल होता है। सीसामऊ नाले को लेकर उन्होंने बताया कि जिस नाले पर करोड़ों खर्च किए गए उसको पहली बारिश के दौरान खोला जाना सोचनीय विषय है। जल्दी इस पर नगर निगम और जलकल की टीम काम करेगी। 
भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना उपचुनाव  
भले ही गोविंद नगर सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर सपा-बसपा, कांग्रेस सक्रियता ना दिखा रही हो पर भाजपा के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का विषय है। प्रतिष्ठा, वो भी जीत की। खुद यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कही। उपचुनाव में पार्टी की जीत को लेकर उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों संग पांडु नगर में लक्ष्मणदास रूपानी के आवास पर बैठक कर मंथन किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव किसी भी सूरत में जीतना है। बोले, इस चुनाव की जीत से ही 2022 में होने वाले चुनाव का रोडमैप तैयार किया जाएगा।
पदाधिकारियों से कहा कि जब लोकसभा चुनाव होने थे, उस से पहले पार्टी को जो उपचुनाव में हार मिली। उस से कहीं न कहीं असहज स्थिति बनी। ऐसे में इस उपचुनाव में पूरे जी जान से सभी पदाधिकारियों को जुट जाना होगा। बैठक के दौरान ही उपमुख्यमंत्री ने 10 सदस्यों वाली कोर कमेटी गठित करने के निर्देश भी दे दिए। इन 10 सदास्यों में गोविंद नगर विधान सभा के 3 मंडल अध्यक्ष, 3 प्रभारी, एक विधान सभा पदाधिकारी, दो जिला पदाधिकारी और एक संगठन का वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होगा। उन्होंने कहा कि अब चुनावी मोड में आकर तैयारी शुरू कर दीजिए।      
 जब आप कहेंगे, तब आ जाऊंगा
स्वभाव से विनम्र रहने वाले प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैठक के दौरान एक बार फिर अपनी बातों से साबित किया कि वह किसी भी कार्यकर्ता का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से उपचुनाव सीट पर चर्चा करते हुए कहा कि आप जब बुलाएंगे, तब आपके बीच में आकर बैठने और काम करने के लिए तैयार हूं। दरअसल संगठन ने मौर्य को इस उपचुनाव का प्रभारी बनाया है। 

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस