-फाल्ट व शटडाउन से बिजली के साथ पानी का भी संकट

-लाइन टूटने के कारण बंद हो गई राजापुरवा की आपूर्ति

जागरण संवाददाता, कानपुर : बारिश में फाल्ट व शटडाउन से रविवार को कई क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल रही। तारों पर पेड़ गिरने, खंभे टूटने, फीडर ब्रेकडाउन होने से बिजली संकट बना रहा। 21 सब स्टेशनों से जुड़े 11 लाख लोग प्रभावित रहे।

राजापुरवा में तारों पर पेड़ गिरने से तीन खंभे उखड़ गए। तार टूट कर जमीन पर गिर गए। इससे आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। बिजली गुल होने से पानी का संकट भी रहा। क्षेत्रीय पार्षद नीरज बाजपेई ने पेड़ कटवाने के लिए नगर निगम को सूचना देने के साथ ही पानी के लिए तीन टैंकर मंगवाए। क्षेत्र के अनिकेत, शिवम, राजा, साजन आदि ने पेड़ हटवाने में मदद की। आलूमंडी डिवीजन में सुरसा मंदिर फीडर की आपूर्ति एचटी लाइन टूटने से ढाई घंटे बाधित रही। अहिरवां फीडर ब्रेकडाउन होने से अपराह्न 2.45 बजे से बिजली संकट बना रहा। ओईएफ फीडर की आपूर्ति सुबह 10.20 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक बंद रही। बारादेवी फीडर से सुबह 9.10 बजे से 10.15 बजे तक बिजली गुल रही। श्याम नगर, रावतपुर, आजाद नगर, शास्त्रीनगर, स्वराज नगर, नौबस्ता, निराला नगर, गोविद नगर, विष्णुपुरी, पनकी में बिजली संकट रहा।

-------

आज इन क्षेत्रों में नहीं आएगी बिजली

कानपुर : पेड़ों की छटाई के लिए सोमवार को हंसपुरम सबस्टेशन के टेलीफोन एक्सचेंज फीडर का शटडाउन पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर दो बजे तक लिया जाएगा। वाटर पार्क फीडर का शटडाउन दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक लिया जाएगा। इससे आवास विकास, लालपुर, भूरेपुरवा की आपूर्ति बाधित रहेगी।

Edited By: Jagran