कानपुर, जेएनएन। केडीए ने बिना पेयजल व्यवस्था के कॉलोनी बसा दी अब जनता पीने के पानी के लिए जूझ रही है। जलापूर्ति न होने की क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी से शिकायत की है। पानी लेने के लिए दूर जाना पड़ता है।

जिलाधिकारी को दी गयी शिकायत में अजय अवस्थी ने बाताय कि दस साल पहले केडीए ने  हाईवे सिटी विस्तार,कर्रही रोड खांडेपुर योजना तीन में ई डब्ल्यूएस कालोनी बसायी है। कालोनी में केडीए ने पंप हाउस बनाया है लेकिन चलता नहीं है। केवल दिखावा बना हुआ है। जलापूर्ति की क्षेत्र में कोई व्यवस्था नहीं है। कई बार केडीए अफसरों से शिकायत की लेकिन आज तक समस्या का निस्तारण नहीं हो पाया है। पीने का पानी लाने के लिए लोगों को दूर जाना पड़ता है। दुर्बल आय वर्ग की कालोनी होने के कारण लोगों के पास इतना पैसा भी नहीं है कि सबमर्सिबल पंप लगा सके। जलापूर्ति की व्यवस्था की जाए। क्षेत्र में बंद पड़े पंप हाउस चालू किए जाए और सबमर्सिबल पंप लगाए जाए। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भी पत्र भेज चुके है और जन सूचना के तहत शिकायत भी दर्ज करा चुके है।

कांशीराम योजना में भी लोग जूझ रहे पानी को

केडीए ने पनकी में कांशीराम योजना विकसित की है। यहां पर रहने वाले पांच हजार लोगों पीने के पानी के लिए जूझ रहे है। पाइपों में लीकेज होने के कारण घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है कई बार शिकायत लोग कर चुके है लेकिन समस्या जस की तस है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021