Move to Jagran APP

कानपुर में तैनात आईपीएस ने घरेलू विवाद में जहरीला पदार्थ खाया, गंभीर हालत में वेंटीलेटर पर

वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घरेलू कलह की वजह से उन्होंने एेसा किया है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 03:12 PM (IST)
कानपुर में तैनात आईपीएस ने घरेलू विवाद में जहरीला पदार्थ खाया, गंभीर हालत में वेंटीलेटर पर
कानपुर में तैनात आईपीएस ने घरेलू विवाद में जहरीला पदार्थ खाया, गंभीर हालत में वेंटीलेटर पर

 कानपुर (जेएनएन)। कानपुर नगर में एसपी पूर्वी पद पर तैनात 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र दास ने बुधवार तड़के सरकारी आवास में जहरीला पदार्थ खा लिया। तबियत बिगडऩे पर स्टाफ ड्यूटी ने अधिकारियों को सूचना देकर उर्सला में भर्ती कराया। एसपी पूर्वी के जहर खाने की सूचना फैलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी हरकत में आए और उन्हें उर्सला से रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल एसपी सिटी सुरेन्द्र दास की हालत नाजुक बनी हुई है। 

loksabha election banner

एडीजी जोन कानपुर के अनुसार सुबह चार बजे तबियत गड़बड़ाई थी इनके साथ इनकी वाइफ भी थी वाइफ ने वोमेटिंग भी करवाई थी जिसके बाद इनको उर्सला हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ इनकी तबियत में कोई सुधार नही हुआ था उसके बाद फार्च्यून हॉस्पिटल ले जाया गया था यहां भी हालात अधिक खराब रही फाइनली इनको रीजेंसी हॉस्पिटल में लाया गया यहां इनको आईसीयू में एडमिट किया गया है जहाँ इनकी देख रेख डॉक्टर की टीम कर रही है

रीजेंसी हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश अग्रवाल ने बताया कि दास की हालत और बिगड़ी गई है उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। फिलहाल लखनऊ से उनके परिजन भी पहुंच चुके हैं। सुरेंद्र दास बलिया के रहने वाले हैं और इनकी पत्नी रवीना जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से एमडी कर रही हैं। सुरेंद्र दास का परिवार फिलहाल लखनऊ में शिफ्ट है। पत्नी साथ में रहती हैं। 

एडीजी अविनाश चंद्र, मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा समेत कई आलाधिकारी उनकी तबियत पूछने अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने 48 घंटे बाद ही सही स्थित बताई जाने की बात कही। रीजेंसी में मौजूद डॉक्टर पत्नी, सास-ससुर व परिजन उनके जीवन रक्षा की कामनाएं करते रहे। लखनऊ में रहने वाले श्री दास के परिजनों को पुलिस ने सूचना दे दी है। वह भी कानपुर के लिए रवाना हो गए है।

पुलिस अधिकारी उनकी तबियत बिगडऩे की वजह बताने से बचते रहे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पारिवारिक कलह के चलते श्री दास ने यह कदम उठाया है। घटना वाली रात वह काफी परेशान थे। सुबह उल्टी होने पर उन्हें उर्सला ले गए। जहां कोई सीनियर डॉक्टर न होने पर पास ही स्थित एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया, लेकिन बाद में अधिकारियों के कहने पर रीजेंसी में भर्ती कराया गया।

बताते चलें कि अाईपीएस सुरेंद्र कुमार दास मूलतः बलिया के रहने वालें हैं। उनके पिता लखनऊ में ही रहते हैं। सुरेंद्र नें इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.