कानपुर, जागरण संवाददाता। पहली बार शाम को नगर निगम सदन शुरू हुआ तो इस बार भी सपा विधायकों और भाजपा पार्षदों में जमकर तरकार हुई। सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने जोनल अफसर को थप्पड़ दिखाया तो पार्षदों ने हल्ला बोल दिया। हंगामा देखकर महापौर के आंसू आ गए और वह बोलीं- ये हैं सपा के संस्कारी विधायक। सपा विधायकों के सदन से जाने के बाद प्रस्ताव पास किए गए।

एक साथ सदन में आए सपा विधायक

सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी और इरफान सोलंकी सदन में एक साथ पहुंचे। विधायक इरफान सोलंकी ने आते ही नगर आयुक्त पर आरोप लगाया कि वह गुमराह कर रहे है। वह यहां पर जबाव नहीं दे रहे है सदन में जवाब मांगे। सामुदायिक केंद्र में नगर निगम का कितना पैसा लगा है इसकी जानकारी आज तक नहीं दी है इसको संचालन के लिए दिया जा रहा है।स पर महापौर ने कहा कि इस तरह का सवाल गलत है। महापौर ने कहा कि उनको पूछना है तो वह उनसे आकर पूछ सकते है। इसको लेकर कहासुनी शुरू हो गई।

तानाशाह चले गए कहने पर भड़के भाजपा पार्षद

विधायक ने कहा कि विधायक ने कहा कि तानशाही नहीं चलेगी, तानशाह चले गए। इस पर भाजपा पार्षद ने हंगामा शुरू कर दिया। साथ में कांग्रेस पार्षद शिब्बू अंसारी, आमिर व अमीम भी कूद पड़े। पभाजपा के पार्षद विकास जायसवाल, सौरभ देव, अनुप शुक्ल, मेनका सेंगर, नीरज बाजपेई, सुशील अवस्थी ने कहा कि विधायकों को सदन से बाहर किया जाए।

भाजपा पार्षद बोले- गुंडे हैं सपा विधायक

भाजपा पार्षदों ने कहा, सपा विधायक गुंडे है, इनकी गुंडागर्दी यहां नहीं चलेगी। ये विधानसभा नहीं, नगर निगम का सदन है। भाजपा पार्षदों ने विधायक निधि में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। शोर शराबा सुनकर सुरक्षा कर्मी अंदर आ गए। बढ़ते विरोध को देखते हुए महापौर ने आधा घंटे के लिए सदन स्थगित कर दिया।इसके बाद फिर विधायक ने विरोध किया फिर पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया।

विधायक ने हंसने पर जोनल प्रभारी को दिखाया थप्पड़

इस दौरान विधायक ने नानाराव पार्क में कहीं नहीं लिखा है कि टहलने वालों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। महापौर ने कहा कि लगता है कि विधायक जी अनपढ़ है। प्रस्ताव नहीं पड़ा है, साफ लिखा है कि टहलने वालों का मुफ्त प्रवेश रहेगा। इस पर विधायक ने कहा कि वह एमबीए किए हुए हैं। इसपर जोनल प्रभारी राधेश्याम पटेल हंसने लगे तो उन्हें थप्पड़ दिखा दिया।

महापौर बरस पड़ीं और पार्षदों ने हल्ला बोला

विधायक द्वारा अफसर को थप्पड़ दिखाए जाने पर महापौर बरस पड़ीं और पार्षदों ने हल्ला बोल दिया। दोनों विधायक सदन से चले गए। बाहर आने पर इरफान ने कहा कि वह जवाब नहीं देंगे तो वह विधानसभा में जवाब मांगेगे, पार्षद अभिषेक गुप्ता ने कहा कि नानाराव पार्क में टिकट लगाने का पहले से विरोध कर रहे है। पिछले बार सदन में भी सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाजपा पार्षदों में नोक झोक हुई थी। 

इनकी भी सुनिए

-नानाराव पार्क में टिकट लगाने का शुरू से विरोध कर रहे है। जीआईएस सर्वे में गड़बड़ी है। जब उनके मकान में गलत टैक्स दे दिया है। गलत तरीके से सीसामऊ में बने सामुदायिक केंद्र का संचालन कंपनी को दिया जा रहा है। सदन में कुछ चापूलस पार्षद हंगामा करते है। धनकुट्टी अस्पताल का भी अभी तक एस्टीमेट नहीं दिया है। -अमिताभ बाजपेई, सपा विधायक आर्यनगर

-नगर निगम सदन में जवाब नहीं दिया है तो वह अब विधानसभा में प्रश्न उठाकर जवाब मांगेंगे। -इरफान सोलंकी, सपा विधायक सीसामऊ

-हर बार सदन में हंगामा करना विधायकों का काम है। विकास के मुद्दे पर बात न करके केवल हंगामा करना है। यह संस्कारी विधायक है। -प्रमिला पांडेय, महापौर कानपुर नगर

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट