कानपुर, जेएनएन। लोक निर्माण विभाग कानपुर क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों में इन दिनों गति आई है। जिले से प्रस्ताव मुख्यालय जाते हैं और अब आजकल उस पर कार्रवाई भी हो रही है। योजना है कि जनप्रतिनिधि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले विकास कार्यों का शिलान्यास कर सकेंगे। इसके लिए विभाग के अभियंता भी जुटे हुए हैं।

शहर में रिंग रोड, एलिवेटेड फ्लाईओवर जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम शुरू होना है। इसको लेकर शासन स्तर से भी निगरानी की जा रही है। अभियंताओं का मानना है कि बड़े प्रोजेक्ट्स का सरकार विधानसभा चुनाव से पहले ही शिलान्यास करेगी, चुनाव नजदीक आते ही जनप्रतिनिधियों ने विकास कार्यों की सूची मांगना शुरू कर दी है। इसके लिए मंगवार को पीडब्ल्यूडी अभियंता बैठकर सूची बना रहे थे।

उद्योग जगत को रफ्तार देने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर की सड़क: ट्रांसपोर्ट नगर की सड़क का बुधवार को जनप्रतिनिधियों ने शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इससे उद्योग जगत को रफ्तार मिलेगी और कम समय में माल की आवक हो सकेगी। इसके साथ ही ट्रांसपोर्टरों को सीवर भराव से भी निजात मिलेगी।

मसवानपुर की सड़क में भी काम शुरू: गोविंद नगर विधानसभा में आने वाली कानपुर की सड़क सालों से जर्जर पड़ी थी। जनप्रतिनिधियों संज्ञान लेते हुए सड़क का शिलान्यास किया। अब आवास विकास परिषद सड़क को बनवा रहा है जिससे लाखों लोगों को लाभ मिलेगा।

 

Edited By: Shaswat Gupta