कानपुर, जागरण संवाददाता। नजीराबाद के पाश इलाके अशोक नगर में ब्यूटीपार्लर संचालिका के घर 32 लाख की चोरी का पता चल गया है। घर में चोरी को उसके नौकर ने ही अंजाम दिया था। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने आरोपित और उसकी पत्नी को गिरफ्तार करके वारदात का राजफाश किया है। पुलिस ने आरोपित के घर से नकदी और जेवर भी बरामद कर लिए हैं, जबकि उसका भाई फरार है। पुलिस आरोपित के भाई की तलाश कर रही है।

मालवीय नगर निवासी पीजी संचालक विक्रम सिंह यादव की पत्नी साहिना अशोक नगर में किराए के फ्लैट में रहकर आईडीबीआई बैंक के पास ब्यूटी पार्लर और स्पा चलाती हैं। 22 जनवरी की रात 8 बजे वह पार्लर से घर लौटी तो उनके फ्लैट के दरवाजे खुले मिले थे। अंदर के कमरे में जाकर देखा तो अलमारी और लाकर भी खुला था। चोरों ने अलमारी के लाकर में रखे 15 लाख के जेवर और डिजिटल लॉकर में रखे 17 हजार की नकदी लाकर समेत चोरी कर ली थी। उन्होंने पार्लर में काम करने वाले ब्रह्म नगर निवासी निक्की पर शक जताया था। क्योंकि फ्लैट की दूसरी चाबी उसके पास रहती थी।

पुलिस वारदात के दिन से ही निक्की को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर निक्की स्कूटी से झोले ले जाते हुए कैद हुआ था। कड़ाई से हुई पूछताछ के बाद निक्की ने चोरी की वारदात कबूली। जिसके बाद पुलिस ने उसके घर से चोरी के जेवर और नकदी बरामद की। छानबीन में सामने आया कि निक्की के साथ उसकी पत्नी वंदना और निक्की के भाई अनिकेत ने मकाल छुपाने में दिया था। पुलिस ने वंदना को भी गिरफ्तार किया है। जबकि अनिकेत अभी फरार है। पुलिस अनिकेत की तलाश कर रही है।

यह हुआ बरामद : घटना में प्रयुक्त स्कूटी, फ्लैट की चाबी, एक पर्स 20 हजार की नकदी, साहिना का आधार कार्ड, एक क्रेडिट एक्सिस बैंक, एक कार्ड कल्याण ज्वैलर्स , एक कार्ड दिल्ली मैट्रो , दो फोटो की साहिना, एक अंगूठी, दो चेक बुक आईडीबीआई बैंक, एक चेन । वन्दना के पास से 27400 रूपये, एक हाफ पेटी चांदी, एक करधनी,दो जोड़ी कान के झुमके, एक बिंदिया,दो जोड़ी पायल पुरानी, चार जोड़ी मीना, दो कलावा बरामद हुए हैं।

अनिकेत जा चुका है जेल : थाना प्रभारी नजीराबाद हर प्रसाद अहिरवार ने बताया कर्मचारी निक्की का भाई और फरार आरोपित दुष्कर्म के मामले में जेल जा चुका है।

Edited By: Abhishek Agnihotri