Move to Jagran APP

खंडहर कालोनियों में बन रहे थे असलहा, जखीरा बरामद कर पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ा Kanpur News

सेन चौकी क्षेत्र के सागरपुरी अर्रा बिनगवां की केडीए कालोनी में अवैध असलहा का कारोबार चल रहा था।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 04:14 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 04:14 PM (IST)
खंडहर कालोनियों में बन रहे थे असलहा, जखीरा बरामद कर पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ा Kanpur News
खंडहर कालोनियों में बन रहे थे असलहा, जखीरा बरामद कर पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। बिधनू सेन चौकी क्षेत्र के अर्रा बिनगवां केडीए की खाली जर्जर कालोनियों में अवैध असलाह फैक्ट्री संचालित हो रही थी। पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर बने व अधबने असलहों को जखीरा बरामद किया है। वहीं एक युवक भाग निकला है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

loksabha election banner

बिधनू थाना प्रभारी सुखराम सिंह रावत ने बताया कि अर्रा की केडीए जर्जर कालोनी में अवैध असलहे फैक्ट्री की सूचना पर फोर्स के साथ दबिश दी। पुलिस को देखकर असलहे बना रहे तीन युवक भागने लगे। टीम ने दो युवकों को दौड़ाकर पकड़ लिया, जबकि एक साथी भागने में सफल हो गया। कालोनी के अंदर से असलहे बनाने के उपकरण व मशीन के साथ एक दर्जन से ज्यादा तमंचे और अधबने असलहे समेत नाल, गैस सिलेंडर आदि बरामद किया गया है। पकड़े गए युवकों ने अपना नाम महोबा सतबरा निवासी रामदास व साबिर बताया है। वह करीब एक वर्ष से अवैध असलहा का कारोबार कर रहे थे। दोनों से फरार साथी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

अपराधियों को पनाह दे रहीं खंडहर कालोनियां

अर्रा बिनगवां में केडीए द्वारा बसाई गई कालोनी में रहना किसी दुश्वारी से कम नहीं है। यहां जब कालोनियां बनायी जा रही थीं तो लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाए गए लेकिन सपने हकीकत में नहीं बदल सके। आज खंडहर हो चुकी ये कॉलोनियां अपराधियों की पनाह स्थली बन चुकी हैं। पूर्व में कई बार पुलिस ने दबिश दी थी तो कालोनियों में अपराधियों ने फायरिंग और पथराव किया था।

जुआडख़ाना और मादक पदार्थ का ठिकाना

बिधनू और नौबस्ता सीमा पर पडऩे वाली अर्रा केडीए कालोनियों में पास के पहाड़पुर गांव और बिनगवां के अपराधियों का आतंक रहता है। लूटपाट करने के बाद गैंग का ठिकाना कालोनियां होती हैं। कुछ दिन पहले कालोनियों में युवक को लेकर हत्यारों ने सिर, पैर, हाथ काटकर अलग कालोनियों में कटे अंग फेंक गए थे। जुआडख़ाना पकडऩे के लिए पुलिस ने कई बार छापा मारा। इसपर अपराधियों पुलिस से हाथापाई कर फायरिंग कर दी थी। खंडहर पड़ी कालोनियों में लोग अवैध रूप से काबिज हैं। कालोनियों में जुआ होने के साथ मादक पदार्थो की बिक्री का धंधा फलफूल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.