कानपुर, जागरण संवाददाता। उर्सला अस्पताल के इमरजेंसी ब्लाक में नई सीटी स्कैन मशीन दो अक्टूबर तक लगाने के निर्देश शासन ने अनुबंध करने वाली कंपनी को दिए हैं। अस्पताल प्रशासन ने भी प्राइवेट पब्लिक पार्टनशिप (पीपीपी) माडल पर सीटी मशीन लगाने के लिए इमरजेंसी ब्लाक के पुराने औषधि वितरण काउंटर में जगह चिह्नित कर कार्यदायी संस्था को दे दी है।

सीएमएस डा. शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि शासन से पीपीपी माडल पर सीटी स्कैन मशीन लगाने को अनुबंध किया है। इसके लिए कंपनी के इंजीनियरों ने एक हजार वर्गफुट जगह मांगी थी। उन्हें निर्मित भवन देना है, जिसे वे अपने हिसाब से तैयार कराएंगे।

इमरजेंसी ब्लाक के दूसरे गेट के निकट पुराने औषधि वितरण काउंटर में जगह चिह्नित की गई है। चिह्नित भवन की नाप-जोख में 1300 वर्ग फुट जगह निकली है। शासन ने कंपनी को दो अक्टूबर तक मशीन स्थापित करने के लिए कहा है। कंपनी के इंजीनियर तेजी से कार्य करा रहे हैं।

दो साल से जांच ठप : उर्सला अस्पताल में 12 साल पहले सीटी स्कैन मशीन लगाई गई थी। मशीन पुरानी होने की वजह से इंजीनियरों ने मरम्मत से हाथ खड़े कर दिए थे। दो साल से जांच ठप होने पर उर्सला निदेशक ने नई मशीन लगवाने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। 

Edited By: Nitesh Mishra