Move to Jagran APP

Kanpur News :,न्यायिक कर्मचारी सुरक्षा की मांग को लेकर धरने पर बैठे, वकीलों के हंगामे के बाद से थे नाराज

Kanpur News कानपुर में न्यायिक कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर को कार्य बहिष्कार कर दिया। इस पर कर्मचारी एकत्रित हुए और हंगामा व नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। लगभग तीन घंटे चले हंगामे के बाद मांगे मानने का आश्वासन देने पर हड़ताल खत्म किए।

By Nitesh MishraEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 03:08 PM (IST)
Kanpur News :,न्यायिक कर्मचारी सुरक्षा की मांग को लेकर धरने पर बैठे, वकीलों के हंगामे के बाद से थे नाराज
कानपुर में न्यायिक कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार।

कानपुर, जागरण संवाददाता। न्यायिक कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर दिया। कर्मचारी दीवानी न्यायालय के भूतल पर एकत्रित हुए और हंगामा व नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। लगभग तीन घंटे चले हंगामे के बाद जिला जज संदीप जैन ने सभी से वार्ता कर उनकी मांगे मानने का आश्वासन दिया जिसके बाद हड़ताल समाप्त किया गया।

loksabha election banner

दीवानी न्यायालय परिसर के चतुर्थ तल पर गुरुवार को वकील का मुवक्किल से विवाद चल रहा था। धक्का मुक्की और मारपीट करते करते दोनों कार्यालय के अंदर पहुंच गए जहां रखा कम्प्यूटर और प्रिंटर क्षतिग्रस्त हो गए। कार्यालय के कर्मचारियों ने इसकी रिपोर्ट अपने अधिकारियों को दी।

कर्मचारी नेताओ का आरोप है कि जब संबंधित कर्मचारी ने इसकी रिपोर्ट जिला जज को दी तो वह निरीक्षण करने पहुंचे। कार्यालय की अव्यवस्था देखकर उन्होंने कर्मचारियों को ही सस्पेंड करने की बात कही। इसके बाद कर्मचारी उग्र हो गए और कार्य बहिष्कार कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.