कानपुर, जागरण संवाददाता। सर्वोदय नगर स्थित माडल रोड पर पाबंदी के बावजूद वर्षा के बीच यातायात पुलिस से नजरें बचाकर बुधवार को दिनभर चालक आटो-टेंपो और ई-रिक्शा दौड़ाते रहे। इस दौरान, यातायात पुलिस के जवानों ने सड़क पर बेतरतीब खड़े दो पहिया वाहनों के अलावा आटो, टेंपो और ई-रिक्शा के चालान काटे।

टीएसआइ शिवसिंह छोकर ने बताया कि बुधवार को कुल 37 वाहनों के चालान हुए। माडल रोड पर कई सरकारी और निजी कार्यालय के अलावा निजी अस्पताल हैं। पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से यहां लोग सड़क पर ही वाहनों को खड़ा कर देते हैं। इससे रास्ता संकरा हो जाता है। ठेलिया और फुटपाथ दुकानदारों का अतिक्रमण भी वाहनों की रफ्तार को रोक देता है। रही-सही कसर आटो, टेंपो और ई-रिक्शा चालकों की धमाचौकड़ी पूरी कर देती है।

ऐसे में सुबह से शाम तक यह सड़क जाम में जकड़ी रहती है। दैनिक जागरण ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया तो यातायात पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। माडल रोड पर आटो-टेंपो और ई-रिक्शा की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के लिए क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) को लगाया गया।

बुधवार को वर्षा के दौरान ड्यूटी प्वाइंट पर खड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मी भीगने से बचने के लिए हटकर किनारे हुए तो नजरें बचाकर आटो-टेंपो और ई-रिक्शा चालक फर्राटा भरने लगे। इस पर वर्षा थमते ही ट्रैफिक पुलिस ने कई वाहनों के चालान काटे। ट्रैफिक पुलिसकर्मीयों ने 15 आटो, 10 ई-रिक्शा और 12 दो पहिया वाहन के चालान काटे। 

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट