Move to Jagran APP

Kanpur: दो रंगीन मिजाज दारोगाओं पर चला कार्रवाई का डंडा, एक की रील हुई थी VIRAL, दूसरा करता था अश्लील हरकतें

बिल्हौर थाने के एक हल्का इंचार्ज ने एक आरोपित की बहन से अश्लील बातें करने के साथ घर बुलाकर अश्लील हरकतें भी की थीं। वहीं छावनी थाने से लाइन हाजिर हुए एक दारोगा की एक युवती के साथ वर्दी में आपत्तिजनक फोटो प्रचलित हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Tue, 28 Mar 2023 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 05:01 PM (IST)
Kanpur: दो रंगीन मिजाज दारोगाओं पर चला कार्रवाई का डंडा, एक की रील हुई थी VIRAL, दूसरा करता था अश्लील हरकतें
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

 जागरण संवाददाता, कानपुर: बिल्हौर थाने के एक हल्का इंचार्ज ने एक आरोपित की बहन से अश्लील बातें करने के साथ घर बुलाकर अश्लील हरकतें भी की थीं। वहीं, छावनी थाने से लाइन हाजिर हुए एक दारोगा की एक युवती के साथ वर्दी में आपत्तिजनक फोटो प्रचलित हुई थी। इसके साथ ही युवती की दारोगा की वर्दी पहने रील प्रचलित हुई थी।

loksabha election banner

अपनी करतूतों से कमिश्नरेट पुलिस की साख पर धब्बा लगाने वाले इन दोनों रंगीन मिजाज दारोगाओं पर सोमवार को कार्रवाई की गई। दोनों दारोगाओं को निलंबित किया गया है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभागीय जांच शुरू कराई गई है।

हल्का प्रभारी पर अश्लील बातें और हरकतें करने का आरोप

कानपुर देहात निवासी एक महिला ने एसीपी बिल्हौर को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसका मायका बिल्हौर में है। उसके भाई के खिलाफ यौन उत्पीड़न, पाक्सो की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इसकी जांच थाना प्रभारी कर रहे थे। आरोप है कि हल्का प्रभारी महेंद्र सिंह ने भाई को बचाने के लिए पहले फोन पर बातचीत की। उसके बाद 23 मार्च को घर बुलाकर बातचीत कर बचाने का आश्वास दिया।

दूसरे दिन भी दारोगा ने उसे बुलाया, लेकिन कानपुर में होने के चलते वह नहीं जा सकी। 26 मार्च को दारोगा ने 20 हजार रुपये की मांग की थी। रुपये देने के लिए वह उनके आवास पर गई थी, जहां दारोगा ने रुपये लेने के बाद उसका हाथ पकड़ कर खींचने का प्रयास किया। देर रात दारोगा ने वीडियो काल करके उससे अश्लील बातें कीं, जिसकी रिकार्डिंग पीड़िता ने एसीपी को दी थी।

एसीपी बिल्हौर आलोक सिंह ने रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी थी। डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने दारोगा को निलंबित किया है। एडिशनल डीसीसी पश्चिम लाखन सिंह यादव ने बताया कि दारोगा के खिलाफ छेड़खानी और अश्लीलता करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दारोगा की आपत्तिजनक फोटो हुई थीं वायरल

लाइन हाजिर दारोगा की आपत्तिजनक फोटो प्रचलित इंटरनेट मीडिया पर सोमवार को एक लाइन हाजिर दारोगा की युवती के साथ आपत्तिजनक फोटो प्रचलित हुई, जिसमें दारोगा वर्दी में नजर आ रहा है। वहीं, कुछ देर बाद युवती की दारोगा की वर्दी पहने हुए एक रील भी प्रचलित हो गई। पुलिस ने छानबीन की तो सामने आया कि आपत्तिजनक फोटो में वर्दी पहने दारोगा कुछ समय पहले छावनी थाने से लाइन हाजिर हुआ जुगल किशोर है।

वहीं, युवती की रील में भी दारोगा की ही वर्दी का इस्तेमाल होना सामने आया। इंटरनेट पर फोटो और रील प्रचलित होने के बाद उच्चाधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया और इसकी जांच डीसीपी मुख्यालय को सौंपी गई है। मामले में डीसीपी मुख्यालय तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि फोटो पुरानी है, क्योंकि वर्दी सर्दी में पहनने वाली है। कार्य में रुचि न लेने, बैरक में साथियों से अभद्रता और गैर हाजिरी पर डीसीपी पूर्वी ने दारोगा को लाइन हाजिर किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.