Move to Jagran APP

Kanpur News: 25 हजार का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार, आधार कार्ड डाउनलोड कर लोगों के खातों से उड़ाता था रकम

क्राइम ब्रांच ने साइबर ठगी व गैंगस्टर के 25 हजार का इनामी फतेहपुर के शिवम कुमार को कर्रही रोड से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ वर्ष 2021 में हरबंश मोहाल और गोविंद नगर थाने में धोखाधड़ी आईटी एक्ट धारा में मुकदमे दर्ज हैं।

By ankur ShrivastavaEdited By: Shivam YadavPublished: Thu, 30 Mar 2023 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 11:00 PM (IST)
Kanpur News: 25 हजार का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार, आधार कार्ड डाउनलोड कर लोगों के खातों से उड़ाता था रकम
रुपयों का ट्रांजेक्शन आनलाइन नेफ्ट से हुआ था।

कानपुर, जागरण संवाददाता: क्राइम ब्रांच ने साइबर ठगी व गैंगस्टर के 25 हजार का इनामी फतेहपुर के शिवम कुमार को कर्रही रोड से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ वर्ष 2021 में हरबंश मोहाल और गोविंद नगर थाने में धोखाधड़ी, आईटी एक्ट धारा में मुकदमे दर्ज हैं।

loksabha election banner

बर्रा थाना प्रभारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि हरबंश मोहाल के कछियाना मोहाल निवासी नितिन कुमार ओमर ने 24 जून 2021 को पंजाब नेशनल बैंक कैनाल रोड स्थित उनके बैंक के खाते से 40 हजार रुपये निकलने का मुकदमा दर्ज कराया था। रुपयों का ट्रांजेक्शन आनलाइन नेफ्ट से हुआ था। 

इसके बाद रतनलाल नगर निवासी शिवकुमार खोटे ने 24 मई 2021 को खाते से 1.20 लाख रुपये निकलने का गोविंद नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में फतेहपुर के जाफरगंज डिघरुवा निवासी शिवम कुमार, अभय पांडेय और सजेती के निमधा निवासी सौरभ कुमार के नाम सामने आए थे। वे लोग ऑनलाइन रजिस्ट्री की वेबसाइट यूपीआइजीएस डाट इन से आधार कार्ड डाउनलोड करते थे और रजिस्ट्री पर लगे अंगूठे का प्रिंट आउट कर फिंगरप्रिंट बनाकर लोगों के खातों से रुपये निकाल लेते थे। 

गोविंद नगर पुलिस ने एक जून 2022 को तीनों के खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई की थी। गैंग लीडर शिवम था, जिस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित था। थाना प्रभारी ने बताया कि शिवम को जेल भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.