कानपुर, जेएनएन। गणतंत्र दिवस को लेकर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पानी की टंकी और टैंकरों को तिरंगे गुब्बारे से सजाया जाएगा ताकि हर तरफ शहर तिरंगे में नजर आए। इसके अलावा मलिन बस्तियों में कार्यरत श्रेष्ठ तीन सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस को लेकर जिलाधिकारी औलोक तिवारी ने पिछले दिनों नगर निगम और जलकल के अफसरों की बैठक लेकर तैयारी के बारे में दिशा निर्देश दिए है। इस बाबत नगर निगम के संपत्ति प्रभारी ने जलकल महाप्रबंधक, मुख्य अभियंता सिविल और मार्ग प्रकाश, नगर स्वास्थ्य अधिकारी उद्यान अधीक्षक, सभी अधिशासी अभियंता और केयर टेकर प्रभारी को पत्र भेजकर कहा है कि नगर के सभी पार्कों और सार्वजनिक स्थानों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं की गणतंत्र दिवस से पूर्व धुलाई और सफाई कराया जाए।

गणतंत्र दिवस के दिन सभी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कराया जाए। चौराहों और अन्य जगह पर लगे ध्वनि विस्तारक यंत्रों में गणतंत्र दिवस के दिन राष्ट्रीय गीतों का प्रसारण निर्धारित ध्वनि पर चलाया जाए। मलिन बस्तियों में कार्यरत तीन श्रेष्ठ सफाई कर्मचारियों को उक्त दिवस पर सम्मानित किया जाए। वॉल पेटिंग के माध्यम से स्वच्छता के साथ ही देशभक्ति श्लोगनों का सड़क के किनारे लेखन कराया जाए। इसके अलावा चौराहों को रंगोली से सजाया जाए और क्षेत्र को साफ रखा जाए।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021