Move to Jagran APP

कानपुर में प्लांट रोड का गुणवत्ताविहीन कार्य मिलने पर बिफरे नगर निगम अभियंता, ठेकेदारों के लिये कही ये बात

प्लांट की रोड पर थर्मोप्लास्ट की पर्याप्त मोटाई नहीं। गुणवत्ता का ध्यान न रखने पर ठेकेदार कार्रवाई की जाए। क्षेत्र में हॉटमिक्स प्लांट से बनी सड़कों को देखा। प्लांट की रोड में जो थर्मोप्लास्ट का कार्य कराया गया है उसमें लेड का प्रयोग नहीं किया गया मिला।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 02:56 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 02:56 PM (IST)
कानपुर में प्लांट रोड का गुणवत्ताविहीन कार्य मिलने पर बिफरे नगर निगम अभियंता, ठेकेदारों के लिये कही ये बात
खबर से संबंधित कानपुर नगर निगम की सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। औद्योगिक क्षेत्र में प्लांट की रोड पर थर्मोप्लास्ट की मोटाई मानक के अनुरूप न मिलने पर नगर निगम मुख्य अभियंता एसके सिंह ने नाराजगी जताई। नाराज मुख्य अभियंता ने अभियंताओं को आदेश दिए कि गुणवत्ता का ध्यान न रखने पर ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए।  मुख्य अभियंता ने पिछले दिनों औद्योगिक क्षेत्र पनकी में साइड नंबर पांच में पिछले दिनों निरीक्षण किया था। क्षेत्र में फुटपाथ पर इंटरलाकिंग टाइल्स के बीस में बिछायी जा रही गिट्टी ठीक पायी। इस दौरान उन्होनें आदेश दिए थे कि इंटरलांकिंग लगवाने के साथ ही तीन-तीन मीटर की दूरी पर लाल ईंटों की पट्टी लगवायी जाए। क्षेत्र में हॉटमिक्स प्लांट से बनी सड़कों को देखा। प्लांट की रोड में जो थर्मोप्लास्ट का कार्य कराया गया है उसमें लेड का प्रयोग नहीं किया गया मिला। साथ ही पर्याप्त मोटाई में नहीं है जिसको पुन: लेड डलवाकर 2.5 एमएम मोटाई में करवाने के आदेश दिए। मुख्य अभियंता ने साफ कहा कि औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण कार्य को मानक व गुणवत्ता के अनुरूप कराया जाए।

loksabha election banner

इनका ये है कहना

 मुख्य अभियंता ने जोन पांच के अधिशासी अभियंता ने कहा कि कमियों को अपनी देखरेख में एक हफ्ते में ठीक कराया जाए। अन्यथा की स्थिति में अनुबंध की शर्तों के अनुसार संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई की संस्तुति करें। साथ ही रोज पर्यवेक्षण कर मानक और गुणवत्ता के अनुरूप कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.