Move to Jagran APP

कानपुर नगर निगम शहर के पार्कों की बदलेगा तस्वीर, एक माह में संपन्न होगा सुंदरीकरण का कार्य

पार्कों की बाउंड्रीवाल पाथवे पेयजल और हरियाली होगी दुरुस्त। एक पखवारे से एक माह के बीच में सभी पार्कों को करना है दुरुस्त। महापौर प्रमिला पांडेय ने एक माह से लगातर पार्कों को खाली कराने का अभियान चला रही है। ।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 05:22 PM (IST)
कानपुर नगर निगम शहर के पार्कों की बदलेगा तस्वीर, एक माह में संपन्न होगा सुंदरीकरण का कार्य
खबर से संबंधित कानपुर नगर निगम की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। पर्यावरण दुरुस्त करने और प्रदूषण रोकने के लिए नगर निगम शहर के पार्कों को भी दुरुस्त कराने जा रहा है। इसके लिए पहले चरण में 15 पार्कों की तस्वीर बदलने की तैयारी हो रही है। पार्कों में बाउंड्रीवाल, पाथवे, पेयजल, शौचालय और हरियाली की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। इसके लिए नगर निगम ने एस्टीमेंट तैयार कर लिया है जल्द टेंडर कराके काम कराने की तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

कानपुर मेयर का जारी है अभियान 

महापौर प्रमिला पांडेय एक माह से लगातर पार्कों को खाली कराने का अभियान चला रही हैं। इसी कड़ी में विद्यार्थी मार्केट गोविंद नगर में स्थित पार्क खाली कराया था। यहां पर दुकानें और अन्य निर्माण करा रखे थे। इसको महापौर ने दस्ते के साथ खड़े होकर तुड़वा दिया था। एक माह में एक दर्जन से ज्यादा पार्क खाली करा चुकी हैं। बाकी खाली कराए जा रहे हैं। इन पार्कों मेें बाउंड्रीवाल, गेट, पेयजल, शौचालय की व्यवस्था कराने को कहा है। साथ ही हरियाली की जाए। इनको क्षेत्र की नागरिक समितियों को दे दिया जाए ताकि फिर से पार्क में कब्जा नहीं हो पाए। नगर निगम के उद्यान अधीक्षक डॉ. वीके सिंह ने बताया कि पार्कों के सुंदरीकरण के लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। जल्द टेंडर कराके काम कराए जाएंगे।

यहां के पार्क

दबौली, नर्सरी मोतीझील, गोविंदनगर, परमट, गीतापार्क रामबाग, लाजपत नगर, शास्त्रीनगर, नवाबगंज, विष्णुपुरी, पनकी, आवास विकास तीन कल्याणपुर, बेकनगंज गुबा गार्डन, विनोबा नगर, बगाही, विश्वबैंक बर्रा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.