Move to Jagran APP

कानपुर नगर निगम बड़े बकाएदारों पर कसेगा शिकंजा, बजरिया व परेड में खाली कराएगा मार्केट

महापौर प्रमिला पांडेय ने सोमवार शाम को अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद शहर के बजरिया व परेड मार्केट में कब्जा किए लागों से खाली कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पूर्व में आवंटित दुकानों का आवंटन करते हुए पुराना बकाया समेत टैक्स लेने को भी कहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 10:35 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 10:35 PM (IST)
कानपुर नगर निगम बड़े बकाएदारों पर कसेगा शिकंजा, बजरिया व परेड में खाली कराएगा मार्केट
महापौर प्रमिला पांडेय ने नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक की।

 कानपुर, जेएनएन। नगर निगम की संपत्तियों को कब्जा मुक्त कराने और बड़े बकाएदारों पर शिकंजा कसने के लिए महापौर ने जोनल अभियंता और जोनल प्रभारियों को आदेश दिए हैैं। महापौर ने सोमवार शाम को अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद शहर के बजरिया व परेड मार्केट में कब्जा किए लागों से खाली कराने के निर्देश दिए हैं।  

prime article banner

बैठक में महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि नगर निगम की संपत्तियों पर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैैं। इसके अलावा पूर्व में लोगों को दुकानें आवंटित की गई थीं लेकिन आवंटन पत्र नहीं मिला है। उनको आवंटन करते हुए पुराना बकाया समेत टैक्स लिया जाए। महापौर ने मुख्य अभियन्ता (सिविल) एसके सिंह और जोनल अभियन्ता, जोन-चार यशवीर सिंह को आदेश दिए हैैं कि बजरिया थाने के पास और परेड में स्थित बीपी श्रीवास्तव मार्केट का सर्वे करके अवैध कब्जे हटाए जाएं। नगर निगम पहले ही नोटिस दे चुका है। दोनों ही मार्केट का जीर्णोद्धार कराया जाए। बैठक में मौजूद जोनल प्रभारियों को आदेश दिए कि पचास हजार रुपये से ज्यादा के गृहकर  बकायेदारों को कुर्की नोटिस दी जाए। तय समय पर न जमा करने पर कार्रवाई की जाए। जोनों के बोर्ड में बकाएदारों की सूची लगाई जाए। सड़क पर मलबा डालने वालों से भी यूजर चार्ज वसूला जाए। 

महापौर ने इसके अलावा दीपावली को देखते हुए आदेश दिए कि अफसरों व कर्मचारियों को अक्टूबर माह के अंत में वेतन दे दिया जाए। आपको बता दें कि शहर के कई स्थानों पर नगर निगम की संपत्तियों पर अवैध रूप से कब्जे हैं। जिनको खाली कराने को लेकर समय-समय पर नगर निगर अभियान चलाता रहता है। इस अवसर पर नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन, अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी व अरविंद राय व अरविंद कुमार राय, अपर नगर आयुक्त, जोनल प्रभारी राजेश गुप्ता, नीरज पटेल, राधेश्याम पटेेल, पूजा त्रिपाठी व विनय प्रताप ङ्क्षसह और कर अधीक्षक प्रदीप तिवारी व सभाजीत सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.