Move to Jagran APP

कानपुर महापौर और मुख्य अभियंता ने सड़क-फुटपाथ पर अवैध बोरिंग कराने वालों पर कार्रवाई के दिए सख्त आदेश

कब्जा होने के कारण फुटपाथ पर राहगीरों का चलना मुश्किल हो जाता है। जोन छह अधिशासी अभियंता अारके सिंह ने शास्त्रीनगर में रोक के बाद भी फुटपाथ पर सबमर्सिबल पंप लगाने वाले दिनेश वर्मा पर एनजीटी के अादेश के तहत पचास हजार रुपये का जुर्माना लगया है।

By ShaswatgEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 09:48 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 09:48 AM (IST)
कानपुर महापौर और मुख्य अभियंता ने सड़क-फुटपाथ पर अवैध बोरिंग कराने वालों पर कार्रवाई के दिए सख्त आदेश
कई जगह लोगों ने सरकारी हैंडपंपों पर कब्जा कर अपना पंप डाल दिया है।

कानपुर, जेएनएन। फुटपाथ अौर सड़क पर लग रहे अवैध सबमर्सिबल पंपों पर नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। नगर निगम के जोन छह ने अवैध बोरिंग करने में पचास हजार रुपये जुर्माना लगाया है। तीन दिन के अंदर जुर्माना जमा करने के अादेश दिए है। अगर समय पर जुर्माना न जमा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

loksabha election banner

...तो इसलिए की गई व्यवस्था 

अवैध निर्माणों के साथ ही अब बिल्डर नगर निगम के फुटपाथ अौर सड़क पर भी कब्जा कर रहे हैं। पीने के पानी के लिए सबमर्सिबल पंप अपने परिसर में न लगाकर नगर निगम के फुटपाथ पर लगा रहे हैं। कब्जा होने के कारण फुटपाथ पर राहगीरों का चलना मुश्किल हो जाता है। 

जोन छह अधिशासी अभियंता अारके सिंह ने शास्त्रीनगर में रोक के बाद भी फुटपाथ पर सबमर्सिबल पंप लगाने वाले दिनेश वर्मा पर एनजीटी के अादेश के तहत पचास हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। 

महापौर ने दिखाए सख्त तेवर 

कई जगह लोगों ने सरकारी हैंडपंपों पर कब्जा कर अपना पंप डाल दिया है। जनता को पानी नहीं लेने दे रहे है केवल खुद पानी ले रहे है। एेसे मामलों को महापौर प्रमिला पांडेय ने जलकल व नगर निगम के अफसरों को अादेश दिए है कि सरकारी हैंपपंपों या सबमर्सिबल पंप में कब्जे है तो उनको चिन्हित करके कार्रवाई की जाए। साथ ही सड़क व फुटपाथ पर सबमर्सिबल पंप लगाने वालों पर कार्रवाई के साथ ही उसको निकाल लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.