Move to Jagran APP

Kanpur Lockdown News: दूसरे दिन किराना दुकानों के भी नहीं खुले शटर, सड़कों पर सन्नाटा

Lockdown Kanpur News रविवार के दिन किराना कंफेक्शनरी मिठाई की दुकानें खुल रही थीं लेकिन 55 घंटे के लाॅकडाउन में बंद रहीं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 02:39 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 02:39 PM (IST)
Kanpur Lockdown News: दूसरे दिन किराना दुकानों के भी नहीं खुले शटर, सड़कों पर सन्नाटा
Kanpur Lockdown News: दूसरे दिन किराना दुकानों के भी नहीं खुले शटर, सड़कों पर सन्नाटा

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद वैसे तो रविवार को सभी दुकानें बंद रहने का नियम पहले से ही तय था लेकिन 55 घंटे के लाॅकडाउन में पूर्व की तरह आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहने की छूट थी। इसके बावजूद रविवार को दूसरे दिन किराना दुकानों तक के शटर नहीं खुले तो अन्य दुकानें में बंदी रही। आलम यह रहा कि दूसरे दिन भी शहर की सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। सड़कों पर पुलिस जगह-जगह चेकिंग करती नजर आई और बेवजह घूम रहे लोगों पर कार्रवाई भी की।

loksabha election banner

55 घंटे के लाॅकडाउन के दूसरे दिन रविवार होने की वजह से वैसे भी सन्नाटा था। सामान्यतौर पर रविवार के दिन किराना, कंफेक्शनरी, मिठाई की दुकानें खुल रही थीं लेकिन लाॅकडाउन के दूसरे दिन ये दुकानें भी बंद रहीं। मेडिकल स्टोर, डाॅक्टरों के क्लीनिक, नर्सिंग होम ही खुले रहे। रविवार होने की वजह से वैसे ही सभी सरकारी कार्यालय व बैंक आदि बंद थे। कुछ स्थानों पर दुकानदार जरूर अपनी दुकानों के आगे बैठे नजर आए लेकिन उनकी दुकानें खोलने की हिम्मत नहीं पड़ी। दुकानें व सरकारी कार्यालय बंद होने की वजह से वैसे भी सड़कों पर लोगों की संख्या कम हो गई थी, ऊपर से पुलिस ने सुबह से ही लोगों को रोक कर पूछताछ शुरू की तो जो लोग घूमते नजर आ रहे थे, उनकी संख्या भी बहुत तेजी से गिरी।

हालांकि पुलिस की यह कड़ाई भी दोपहर एक बजे के आसपास तक काफी कम हो गई। इसके बाद पुलिस चौराहों पर तैनात तो थी लेकिन लोगों को रोकती नजर नहीं आई। थोक बाजारों के कारोबारियों के मुताबिक रविवार के लाॅकडाउन का उनके कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ा क्योंकि उनके बाजार तो पहले से ही रविवार को बंद रहते हैं। फुटकर बाजार की दुकानें भी अनलाॅक के साथ ही रविवार को बंद होती थीं, इसलिए उनके कारोबार पर भी इसका कोई असर नहीं था। वाणिज्य कर विभाग में प्रशासनिक नोडल अधिकारी व उपायुक्त सुरेंद्र सिंह के मुताबिक पांच दिन बाजार खुलने का जो आदेश आया है, उस पर रविवार रात तक आदेश जारी कर दिया जाएगा कि बाजारों को किस तरह खोलना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.