Move to Jagran APP

कानपुर में 15 मिनट की बरसात से औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री में भरा पानी, लाखों का हुआ नुकसान

पनकी औद्योगिक क्षेत्र में नालों की सफाई के नाम पर केवल खाना पूरी हुई है। उद्यमी अतुल सेठ ने बताया कि मंगलवार को हुई थोड़ी देर की तेज बारिश में पानी भर गया। नाला चोक होने से फैक्ट्री के अंदर एक-एक फीट पानी भरने से रखा सामान बर्बाद हो गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 08:57 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 08:57 PM (IST)
कानपुर में 15 मिनट की बरसात से औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री में भरा पानी, लाखों का हुआ नुकसान
कानपुर में जलभराव की समस्या से संबधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। 15 मिनट की बारिश में पनकी औद्योगिक क्षेत्र साइड नंबर एक की फैक्टियों में पानी भर गया। इसके चलते फैक्ट्री में रखा लाखों रुपये का सामान बर्बाद हो गया। वहीं गली पिट और नाली न साफ होने के कारण कई जगह पानी भरने के कारण वाहन सवार और राहगीरों को निकलने के लिए जूझना पड़ा। 

loksabha election banner

पनकी औद्योगिक क्षेत्र में नालों की सफाई के नाम पर केवल खाना पूरी हुई है। उद्यमी अतुल सेठ ने बताया कि मंगलवार को हुई थोड़ी देर की तेज बारिश में पानी भर गया। नाला चोक होने से फैक्ट्री के अंदर एक-एक फीट पानी भरने से रखा सामान बर्बाद हो गया। कई बार नगर निगम से शिकायत कर चुके है , लेकिन समस्या जस की तस है। वहीं मोतीझील, जवाहर नगर, जरीब चौकी, रावतपुर क्राङ्क्षसग, गुमटी नंबर पांच जीटी रोड समेत कई इलाकों में पानी भर गया। गली पिट और नाली चोक होने के कारण जलभराव हो गया।क्षेत्रीय लोगों ने खुद गली पिट और नाली से कचड़ा निकालकर जलभराव समाप्त कराया। मुख्य अभियंता एसके ङ्क्षसह ने बताया कि टीम भेजकर सफाई कराई जाएगी।गंदगी नाले में लोग डाल देते है। इसके कारण दिक्कत आती है। 

बिजली कटौती के चलते शाम को बीस लाख जनता को नहीं मिला पानी: बिजली कटौती के चलते जलकल मुख्यालय बेनाझाबर से रोज शाम को 20 लाख जनता को होने वाली जलापूर्ति ठप हो गई। इसके चलते लोगों को पीने के पानी के लिए जूझना पड़ा। हैंडपंप और पड़ोसियों के यहां लगे सबमर्सिबल पंप से पानी भरा। साथ ही पीने का पानी वाटर एटीएम से खरीदा।

जलकल मुख्यालय बेनाझाबर में कई बार शाम को बिजली जाने के कारण जलापूर्ति ठप रही। मुख्यालय में लगे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से रोज बीस करोड़ लीटर जलापूर्ति बीस लाख जनता को की जाती है। यहां से 28 पंपिंग स्टेशनों के माध्यम से उत्तर और दक्षिण इलाकों में पानी भेजा जाता है। जलकल के अधिशासी अभियंता लालमणि त्रिपाठी ने बताया कि सुबह से लेकर शाम तक कई बार बिजली जा चुकी है। शाम को जलापूर्ति पूरी तरह बंद हो गयी। पिछले दो दिन से यहीं स्थिति बनी हुई है। 

नहीं आया इन मोहल्लों में पानी : गांधीनगर, परमट, ग्वालटोली, गांधीनगर, दर्शनपुरवा, परेड, प्रेमनगर, साकेत नगर, सूटरगंज, चमनगंज, बेकनगंज, पीरोड, कौशलपुरी, नई सड़क, जवाहरनगर, रामबाग, नेहरू नगर, रामकृष्ण नगर, गुमटी नंबर पांच, आर्यनगर, स्वरूपनगर, समेत कई इलाकों में जलापूर्ति ठप रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.