Move to Jagran APP

Dog Attack In Kanpur: हिंसक हो रहे कुत्ते, अलग-अलग घटनाओं में युवक व छात्रा घायल, मालिक के खिलाफ दी तहरीर

कानपुर के एनएसटीआइ में छात्रा पर चार से पांच कुत्तों ने हमला बोलकर घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि छात्रा की हालत गंभीर है। वहीं बर्रा में पड़ोसी पर हमला करके उसको जख्मी कर दिया। कुत्ते से परेशान होकर घायल ने पुलिस को तहरीर दी है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 09:36 PM (IST)
Dog Attack In Kanpur: हिंसक हो रहे कुत्ते, अलग-अलग घटनाओं में युवक व छात्रा घायल, मालिक के खिलाफ दी तहरीर
कानपुर में कुत्ते के हमले में युवक और छात्रा घायल, थाने में दी मालिक के खिलाफ तहरीर।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बदले मौसम में कुत्ते हिंसक हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में दो अगल-अलग घटनाओं में कुत्तों के हमलों में एनएसटीआइ (नेशनल स्किल टेक्निकल इंस्टीट्यूट) की एक छात्रा और बर्रा में एक युवक घायल हो गया है। इनमें से छात्रा की हालत बेहद गंभीर है, जिस पर मंगलवार की देर शाम चार से पांच कुत्तों ने सामूहिक रूप से हमला बोल दिया था। छात्रा को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

विजय नगर स्थिति एनएसटीआइ में छात्रावास भी है, जहां बाहर की छात्राएं रहती हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार की देर शाम  छात्रावास में रहने वाली एक छात्रा कुछ खाने पीने का सामान लेने बाहर निकली थी। 

छात्रावास के आसपास बड़ी संख्या में कुत्तों का जमावड़ा होता है। छात्रा जब वापस लौट रही थी तो उस पर चार से पांच कुत्तों ने हमला बोल दिया। कुत्ते घायल छात्रा को झाड़ियों की ओर घसीट ले गए। यह तो गनीमत रही कि छात्रा का शोर सुनकर अन्य छात्राएं मौके पर पहुंच गई। 

उन्होंने किसी तरह से कुत्तों के चंगुल से छात्रा को बाहर निकाला। हालांकि तब तक कुत्तों ने छात्रों के शरीर पर तमाम घायव कर दिए थे। सिर से लेकर पैर तक कुत्तों ने उसे बुरी तरह से काटा था। इंस्टीट्यूट प्रबंधन ने तत्काल छात्रा को एक अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालात बिगड़ने पर स्वजन को सूचना दी गई। बुधवार को कानपुर पहुंचे स्वजन ने छात्रा को एक बड़े निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। अधिक खून बह जाने की वजह से छात्रा की हालत गंभीर है।

पालतू कुत्ते ने हलवाई को काटकर किया घायल

बर्रा गांव निवासी हलवाई विनय अवस्थी पत्नी प्रीति और दो बेटियों के साथ किराए के मकान में रहते हैं। मकान में चार और परिवार किराए पर रहते हैं, जिसमें एक किराएदार के घर जर्मन शेफर्ड कुत्ता पला हुआ है। आरोप है कि उनका कुत्ता दिन भर खुला रहता है और आने-जाने वालों को देखकर उन्हें दौड़ा लेता है। प्रीति ने बताया कि सात जुलाई की शाम पति काम करके घर लौटे तो कुत्ते ने उन्हें दौड़ा लिया। पति गिर पड़े और कुत्ते ने उनके हाथ, कंधे, नाक के पास, पीठ समेत शरीर के कई जगहों पर काटकर लहूलुहान कर दिया। 

मोहल्ले वालों की मदद से डंडे से भगाकर उनकी जान बचाई गई। इसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने कुत्ते के मालिक से की, लेकिन उन्होंने धमकी देकर भगा दिया। पति का इलाज कराने के बाद वह पति के साथ बुधवार को बर्रा थाने पहुंची और कुत्ते के मालिक के खिलाफ तहरीर देकर कुत्ते को नगरनिगम से पकड़वाने की मांग की।

आरोप है कि तहरीर मिलने पर पुलिस ने उन्हें बुलाया तो मालिक ने छह हजार रुपये देकर समझौता कर लिया, लेकिन कुत्ते के डर से अब वह उस मकान में नहीं रहना चाहती हैं। इसलिए मकान खाली कर रही हैं। पीड़ित ने बताया कि कुत्ते ने महीनेभर पहले दो बार काट चुका है। इसके साथ ही अन्य किराएदार सूरज पांडेय, रंजीत और मोहल्ले के भी कुछ लोगों को काट चुका है, लेकिन उसके बाद भी परिवार कुत्ते को घर के अंदर बांध कर नहीं रखते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.