कानपुर, जागरण संवाददाता। डीसीपी साउथ की स्वाट टीम ने रविवार रात मुखबिर की सूचना पर संजय वन रोड से स्कूटी सवार तीन लुटेरों को पकड़ा। उनकी तलाशी लेने पर चार मोबाइल बरामद हुए। पुलिस तीनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि स्वाट टीम और किदवई नगर थाना पुलिस ने स्कूटी सवार तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम मूलरूप से कन्नौज के सराय मीरा रेलवे स्टेशन के पास और वर्तमान पता यशोदा नगर निवासी अमन सविता, यशोदा नगर के ब्लाक निवासी दीपक उर्फ आर्यन और औरैया के दिबियापुर इकोरापुर गांव व वर्तमान पता नौबस्ता देवकी नगर निवासी आर्यन यादव बताया। ये लोग सुनसान इलाकों से निकलने वाले लोगों को निशाना बनाकर लूटपाट करते थे। लुटेरों के पास से लूटे हुए चार मोबाइल और एक स्कूटी बरामद हुई।

16 दिन में पांच लूट की घटना कबूली

किदवई नगर थाना प्रभारी विनीत कुमार ने बताया कि लुटेरों ने जनवरी माह में बर्रा, बाबूपुरवा, चकेरी और 12 जनवरी को साकेत नगर इलाके में युवक का मोबाइल लूटने की बात कबूली है। इससे पहले सितंबर 2021 में भी किदवई नगर क्षेत्र में ही अमन और दीपक उर्फ आर्यन ने एक मोबाइल लूटा था, जिसमे अमन तो गिरफ्तार हुआ था, लेकिन दीपक वांछित था। जमानत पर छूटने के बाद अमन फिर गिरोह के साथ लूटपाट करने लगा था। आरोपितों ने 16 दिनों में पांच लूट की घटनाओं की बात कबूली है।

Edited By: Abhishek Verma