कानपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से क्रिकेट की गतिविधियां पर लगा ब्रेक अब हट चुका है और आइपीएल ने खेल प्रेमी की मासूयी दूर कर दी है तो अब नई सीरीज का भी बेसब्री से इंतजार है। बहुत जल्द अॉस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट फिर अपने चरम पर दिखाई देने वाला है। दुबई में चल रहे आईपीएल के बाद शहर के कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में शामिल किए जा चुके हैं। चाइनामैन कुलदीप यादव टेस्ट और वनडे टीम में अपना जलवा दिखाएंगे।

29 नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज में भारतीय टीम को तीन वनडे टीम टी ट्वेंटी के साथ चार टेस्ट मैच खेलने होंगे। चाइनामैन कुलदीप यादव के कोच कपिल देव पांडे ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुलदीप का प्रदर्शन पहले भी बेहतर रहा है। इस बार कीवी बल्लेबाज कुलदीप के सामने टिक नहीं पाएंगे। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दिनों में कुलदीप ने रोवर्स मैदान में जमकर अभ्यास किया और गेंदबाजी में कई वेरिएशन शामिल किए।

चाइनामैन गेंदबाजी के साथ कुलदीप ने लाइन लाइन पर भी खूब अभ्यास किया। गेंदबाजी के साथ कुलदीप ने बल्लेबाजी में भी खुद को तैयार किया था। इसका लाभ उसे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर देखने को मिलेगा। सबसे खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए ज्यादातर मुकाबलों में कुलदीप का बेहतर प्रदर्शन रहा है, जिसे देखते हुए इस बार भी सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

आईपीएल में अभी तक देखने को नहीं मिला कुलदीप का जादू

कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रमुख गेंदबाजों में शुमार कुलदीप यादव का जादू अभी तक देखने को नहीं मिला। ज्यादातर मुकाबलों में उन्हें मंच पर ही रखा गया है। कोच कपिल देव पांडे ने बताया कि कुलदीप को मौका मिलेगा तो वह जरूर बेहतर प्रदर्शन करेगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस