Move to Jagran APP

Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में बनी रहीं हैं।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2022 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2022 10:44 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

 1 Anti Sikh Riots : 70 वर्षीय आरोपित की जेल में मौत, किदवईनगर कांड में 12 जुलाई को हुई थी गिरफ्तारी

loksabha election banner

सिख विरोधी दंगे में किदवई नगर कांड में 70 वर्षीय आरोपित की जेल में मौत हो गई है, वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। करीब डेढ़ माह पहले ही एसआइटी ने गिरफ्तार करके उन्हें जेल भेजा था। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कानपुर में हुए सिख विरोधी दंगे की तीन साल पहले शुरू हुई जांच पूरी करने के बाद एसआइटी ने चिह्नित आरोपितों की गिरफ्तारियां शुरू की हैं। डीआइजी एसआइटी सिख विरोधी दंगा बालेंदु भूषण ने बताया कि एसआइटी ने 12 जुलाई को के ब्लाक किदवई नगर हत्याकांड से जुड़े तीन वांछित 85 वर्षीय राजनलाल पांडेय निवासी वाई ब्लाक केडीए मार्केट, 70 वर्षीय दीपक निवासी विश्व बैंक कालोनी बर्रा और 70 वर्षीय धीरेन्द्र कुमार तिवारी निवासी वाई ब्लाक किदवई नगर को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था।

2 महामंडलेश्वर श्याम गिरी महाराज को दी जाएगी भू-समाधि, देहरादून में ली अंतिम सांस, शहर के संत समाज ने व्यक्त किया शोक

बाबा आनंदेश्वर मंदिर (परमट) के पूर्व महंत और श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर श्याम गिरी महाराज ने लंबी बीमारी के बाद देहरादून के अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनको बाबा घाट स्थित आश्रम में मंगलवार को शोभायात्रा के बाद भू-समाधि दी जाएगी। पुष्पांजलि और समाधि के दौरान जूना अखाड़ा के राष्ट्रीय पदाधिकारी व संत समाज बड़ी संख्या शोभायात्रा में शामिल होगा। उनके निधन की सूचना मिलते ही परमट मंदिर सहित शहरभर के भक्तों में शोक की लहर दौड़ गई। संत समाज ने उनके लिए श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया।श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा प्रबंध समिति परमट की ओर से पत्र जारी कर उनके निधन की जानकारी दी गई। जूना अखाड़ा की ओर से परमट मंदिर में तैनात मंहत अरुण भारती ने बताया कि परमट मंदिर के पीठाधीश श्री 1008 महामंडलेश्वर श्याम गिरी महाराज को लंबे समय से सांस लेने में दिक्कत थी।

3 PM Modi Man Ki Baat : देश-दुनिया में छा गए उन्नाव के ओम प्रकाश सिंह, प्रधानमंत्री ने खूब की उनके काम की तारीफ

जिले के हसनगंज क्षेत्र के कामन सर्विस सेंटर संचालक ओम प्रकाश सिंह रविवार को एक पल में देश-दुनिया में छा गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात में उनका नाम लेकर काम की तारीफ की तो जनपद ही नहीं देश भर में सराहना मिली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात में संचार क्रांति की प्रगति के संबंध में ओमप्रकाश के प्रयासों का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने अपने गांव में एक हजार से अधिक ब्राड बैंड कनेक्शन स्थापित किए हैं। उन्होंने अपने कामन सर्विस सेंटर के आसपास निश्शुल्क वाईफाई जोन बनाया है। जिससे जरूरतमंद लोगों की मदद हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ओमप्रकाश का काम इतना बढ़ा है कि बीस लोगों को उन्होंने नौकरी दे रखी है। गांव के स्कूल अस्पताल व तहसील आदि तक ब्राडबैंड कनेक्शन पहुंचा कर ओमप्रकाश डिजिटल इंडिया का सपना साकार कर रहे हैं। ओमप्रकाश सिंह व उनकी पत्नी पदमिनी देवी कामन सर्विस सेंटर की शुरुआत हसनगंज के महंदीखेड़ा में 2019 में की थी। वहीं तीसरा मौका है जब प्रधानमंत्री की सराहना उन्नाव की मेहनत और प्रतिभा को मिली है।

4  ट्रेन में मोबाइल चोरी होने पर विहिप जिलाध्यक्ष और जीआरपी निरीक्षक भिड़े, बांदा स्टेशन पर हंगामा, वीडियो वायरल

कानपुर मेमू ट्रेन में बजरंग दल नगर अध्यक्ष का मोबाइल चोरी होने पर बांदा स्टेशन पर शनिवार शाम बखेड़ा खड़ा हो गया। स्टेशन पर कार्यकर्ताओं के साथ आए विहिप जिलाध्यक्ष और जीआरपी थाना निरीक्षक में जमकर नोकझोक हुई और काफी देर तक हंगामा चलता रहा। सुबह जब वीडियो वायरल हुआ तो अफसरों को भी जानकारी हुई। विहिप पदाधिकारी की शिकायत पर एसपी जीआरपी ने सीओ झांसी को जांच सौंपी है।

हमीरपुर जनपद के इचौली कस्बा निवासी बजरंगदल नगर अध्यक्ष आदर्श कुमार बांदा स्टेशन से शनिवार की शाम कानपुर मेमू से घर जा रहे थे। जहीर क्लब मैदान के पास ट्रेन में खिड़की के पास बाहर किसी ने उनका मोबाइल निकाल लिया। मोबाइल चोरी होने पर बजरंग दल अध्यक्ष अगले स्टेशन पर उतरकर वापस बांदा स्टेशन पहुंचे। बांदा स्टेशन पर जीआरपी थाने में मोबाइल चोरी की शिकायत करने पर कर्मियों से कहासुनी हो गई। जानकारी पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी, जिला संगठन मंत्री विवेक खरे, प्रचार प्रमुख राकेश चौरसिया व कार्यकर्ता राहुल व प्रियांशू आदि रात में स्टेशन पहुंचे।

5 फतेहपुर में दारोगा बोला- 60 हजार बहुत कम है, एक लाख लेंगे, रिश्वत मांगते वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल

खखरेड़ू थाने में तैनात दारोगा कन्हैयालाल गौतम का महिलाओं से एक लाख रुपये रिश्वत मांगने का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया। हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। इंटरनेट मीडिया में वायरल वीडियो में कोट गांव की दो महिलाएं दारोगा को किसी काम के लिए 60 हजार दे रही थी, तो दारोगा बोले कि यह बहुत कम है, एक लाख लेंगे। सीओ साहब जो कहें, वह अलग व्यवस्था करना। बातचीत में सीओ को अलग से देने के लिए कहता है। बताते हैं कि इसके पहले दारोगा का आडियो भी वायरल हुआ था। पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश कुमार सिंह ने कहा, दारोगा कन्हैयालाल गौतम को खखरेडू थाने से हटाकर हुसेनगंज से संबद्ध किया गया है। कहा कि पूरे मामले की जांच सीओ खागा संजय कुमार सिंह को दी गई है। जांच में मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.