1 Kanpur Dead Body Case: क्या मिताली को पता था पति की मौत का सच, आयकर विभाग को लेटर भेजकर किसने कराया भंडाफोड़

शहर ही नहीं देश में चर्चा का विषय बना 17 महीने तक घर में लाश रखने के मामले में अभी भी कई सवालों के जवाब अनसुलझे हैं। इन सबके बीच पूरा परिवार और पत्नी भी सवालों के घेरे में हैं। आयकर विभाग द्वारा सीएमओ को भेजे गए लेटर पर हुई जांच से भंडाफोड़ हो गया। सीएमओ से विमलेश के जीवित होने या नहीं का सवाल आयकर विभाग ने एक लेटर मिलने के बाद किया, आखिर ये लेटर किसने भेजा और क्या उसे विमलेश की मौत का सच पता चल गया था। हैदराबाद में आयकर विभाग में तैनात रहे 35 वर्षीय विमलेश गौतम का परिवार कानपुर में रावतपुर के कृष्णापुरी मोहल्ले में रहता है। उनके परिवार में पत्नी मिताली, पांच साल का बेटा व डेढ़ साल की बेटी है, वहीं मां रामदुलारी और पिता रामऔतार गौतम साथ रहते हैं। तीन मंजिला घर में भाई सुनील गौतम और दिनेश गौतम भी परिवार के साथ रहते हैं।

2 आपकी बेटी को मार दिया है... कहकर काट दिया फोन, गड़ासा लेकर पति पहुंचा थाने तो पुलिसकर्मियों के फूले हाथ-पांव

अवैध संबंध को लेकर युवक ने सोमवार रात में पत्नी की गड़ासा से गला काटकर हत्या कर दी। घटना के बाद उसने सास को मोबाइल फोन पर पत्नी की हत्या करने की जानकारी दी। इसके बाद वह गड़ासा लेकर पुलिस चौकी कादरीगेट पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। जनपद शाहजहांपुर के मदनापुर थाना क्षेत्र के गांव नगला गुलाऊ निवासी जगपाल कठेरिया ने पुत्री किरन की शादी 17 वर्ष पहले जनपद हरदोई के गांव कौसिलिया निवासी खुशीराम कठेरिया से की थी। खुशीराम के तीन बच्चों में निर्मल, चंदन और कोमल हैं। सात वर्ष पहले किरन, पुत्री कोमल को लेकर चली आई थी। किरन ने शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव खानपुर नगला निवासी रिश्तेदार सुनील कठेरिया से कोर्ट मैरिज कर ली थी।

3 Burning Bus Etawah: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस में लगी आग, सूझबूझ दिखा चालक ने बचाई 70 यात्रियों की जान

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दरभंगा से अंबाला जा रही बस में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए 70 यात्रियों की जान बचाई और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। यह हादसा रात करीब दो बजे किमी 124 पर हुआ है। बिहार के दरभंगा से अंबाला हरियाणा जा रही प्राइवेट बस रात करीब दो आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर इटावा से गुजर रही थी। बस में करीब 70 यात्रियों समेत चालक व परिचालक सवार थे। किलोमीटर संख्या 124 पर बस में अचानक तकनीकी कमी आने से आग लग गई। तेज धुआं बस के अंदर जाने लगा तो चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत किनारे पर रोक लिया।

4 शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत: औरैया में बवाल के बाद पुलिस सतर्क, अखिलेश ने जताया दुख और आ सकते चंद्रशेखर रावण

अछल्दा कस्बे में शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र की 19 दिन बाद मौत होने पर सोमवार रात हुए बवाल के बाद पुलिस व प्रशासन सजग हो गया है। मंगलवार की सुबह मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने डीएम व एसपी के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की। वहीं घटना को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी दुख जताया है और सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग उठाई है। अछल्दा कस्बे के आदर्श इंटर कालेज के शिक्षक अश्वनी सिंह की पिटाई से घायल 15 वर्षीय छात्र निखित कुमार की उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में मौत होने गई थी। मामले में मुकदमा दर्ज करके पुलिस आरोपित शिक्षक की तलाश कर रही थी। रात सवा नौ बजे आदर्श इंटर कालेज के बाहर भीम आर्मी के पदाधिकारियों के साथ स्वजन शव रखकर प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच कुछ शरारती तत्वों ने ऐरवाकटरा थाने की पुलिस जीप में आग लगा दी और पत्थरबाजी भी की। दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है।

5 एटीएम कार्ड बदलकर उड़ा देते थे रुपये, Fatehpur में पुलिस ने गैंग के पांच आरोपितों को पकड़ा तो बोले

एटीएम कार्ड बदलकर बैंक खातों से लाखों रुपये निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो सदस्य चकमा देकर फरार हो गए। मंगलवार सुबह कस्बा के ललौली रोड स्थित एक्सिस बैंक के पास से पकड़े गए आरोपितों के पास से 24 एटीएम कार्ड, 10 मोबाइल फोन, 2100 रुपये, 315 बोर का तमंचा, कारतूस व स्कूटी बरामद की है। बिंदकी कोतवाली के उपनिरीक्षक सुमित नारायण व सर्विलांस सेल प्रभारी राजेश कुमार यादव की टीम ने कानपुर नगर के नरवल थाने के करबिगवां में रहने वाले सरगना सनी कुशवाहा व उसके गुर्गों अमीन, अनुज साहू, विकास सिंह यादव व वीरेंद्र यादव को पकड़ा है। पुलिस लाइन सभाकक्ष में पत्रकार वार्ता में एएसपी अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि सरगना सनी व उसके गुर्गों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी और इन सभी की संपत्ति कुर्क कराई जाएगी। धोखाधड़ी, चोरी व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Nitesh Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट