Move to Jagran APP

Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं ।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 06:43 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

1.कानपुर में फिर बिगड़ते बचा माहौल, धार्मिक स्थल का रंग बदलने से आमने-सामने आ गए दो वर्गों के लोग

loksabha election banner

चौबेपुर के बंसठी गांव में धार्मिक स्थल का रंग बदले जाने से दो वर्गों के लोग आमने सामने आ गए और कब्जे की बात को लेकर तनाव के हालात बन गए। सुबह जानकारी होने पर हंगामा होने की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस अफसरों ने आनन फानन धार्मिक स्थल का रंग पूर्ववत कराकर हालात पर काबू पाया और शांति व्यवस्था के लिए फोर्स तैनात किया गया है। बंसठी गांव के किनारे काफी दिनों से एक चबूतरे पर बने स्थल पर दोनों वर्गों के लोग पूजा एवं इबादत करते आ रहे हैं। सोमवार की रात एक पक्ष ने आधिपत्य जताते हुए रंगाई पुताई करा दी। सुबह इस बात की जानकारी होते ही दूसरे पक्ष को लोग एकत्र हो गए। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आने पर माहौल तनाव पूर्ण हो गया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल के बाद यथास्थिति बनाते हुए धार्मिक स्थल की पुराने रंग से पुताई कराकर मामले को शांत कराया।

2.कानपुर दक्षिण समेत आसपास के जिलाें में हल्की बारिश

कानपुर में चली आ रही भीषण गर्मी के बीच मंगलवार को दोपहर बाद बादल छाने से मौसम की तपिश शांत हुई। कानपुर दक्षिण के कई क्षेत्रों में बारिश भी हुई है। वहीं कानपुर देहात, फतेहपुर में भी हल्की बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया। जिससे लाेगों ने राहत की सांस ली।

3.महज दो घंटे में बना एथलीट सपना का नया पासपोर्ट

अंतरराष्ट्रीय मंच की ओर अग्रसर भारतीय हैंडबाल टीम में चयनित खिलाड़ी सपना कश्यप का सपना महज दो घंटे में पूरा हो गया। सांसद, हैंडबाल फेडरेशन के साथ कई लोगों के प्रयास के चलते सपना को नया पासपोर्ट महज दो घंटे में बनकर मिल गया है। जिसके बाद वे दो जुलाई की रात को मालदीव के लिए उड़ान भरेंगी। जहां सपना भारतीय टीम के साथ जुड़कर अंतरराष्ट्रीय हैंडबाल लीग में भारत की ओर से प्रतिभाग कर सकेंगी।

4.हैदराबाद के ठगों ने उड़ाए थे जेल में बंद सूर्यांश के खातों से 95 लाख रुपये

साला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा की कंपनी के खातों में 95 लाख रुपये की सेंध हैदराबाद के ठगों ने लगाई थी। क्राइम ब्रांच के साइबर सेल ने लंबी जांच के बाद ठगी के पूरे मामले का राजफाश करने के साथ ही दो ठगों को गिरफ्तार करके पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है। ठगों का यह गिरोह काफी बड़ा है और खातों से उड़ाई रकम को प्रापर्टी डीलिंग के काम और अय्याशी में खर्च किया है।

5.नई सड़क उपद्रव की जांच को बनी एसआइटी का पुनर्गठन, डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार करेंगे अध्यक्षता

कानपुर में नई सड़क में जुमे की नमाज के बाद उपद्रवियों ने पत्थरबाजी, आगजनी के साथ तोड़फोड़ की थी। जिसमें उपद्रव के साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी, मुख्तार बाबा सहित कई लोगों को एसआइटी ने जांच के लिए आरोप बनाया था। इसमें पुलिस अब तक कई आरोपितों की गिरफ्तारी भी कर चुकी है। वहीं, नई सड़क पर उपद्रव की जांच को गठित एसआइटी (विशेष जांच दल) का पुनर्गठन कर दिया गया है। तर्क दिया जा रहा है कि एसआइटी में अभी तक दूसरे जोन के अधिकारी शामिल थे और जांच की वजह से उनके जोन के कार्य प्रभावित हो रहे थे। कानून व्यवस्था अब पटरी पर लौट आई है, इसीलिए जांच का जिम्मा अब पूर्वी जोन को सौंप दिया गया है। गौरतलब है कि तीन जून को हुए उपद्रव की जांच के लिए पांच जून को एसआइटी का गठन डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी की अध्यक्षता में किया गया था। इसमें मुख्य विवेचक एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय को बनाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.