1.Kanpur Loot : बाइक सवार लुटेरों ने जेई की पत्नी की चेन लूटी, काफी दूर तक किया पीछा लेकिन पकड़ में नहीं आए

 शहर में चेन लुटेरे फिर सक्रिय हो गए हैं, गुरुवार की सुबह किदवई नगर के ब्लाक में बाइक सवारों ने जेई की पत्नी की चेन लूट ली। वह लुटेरों के पीछे काफी दूर तक भागीं लेकिन लुटेरे नौबस्ता की तरफ निकल भागे। डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल और नौबस्ता थाना पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से बदमाशों की तलाश शुरू की है। किदवई नगर के ब्लाक निवासी सुधीर आनंद उन्नाव के नवाबगंज ब्लाक में जेई हैं। गुरुवार सुबह उनकी पत्नी सरिता क्षेत्र में स्थित शंकराचार्य पार्क में टहलने गई थीं। वहां से घर लौटते समय किदवई नगर आरबीआइ कालोनी के पास पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने झपट्टा मारकर उनकी चेन लूट ली। सरिता शोर मचाते हुए काफी दूर तक लुटेरों के पीछे भागी।उनके पीछे कई अन्य लोग भी दौड़े, लेकिन लुटेरे काफी दूर निकल गए। जिसके बाद घटना की सूचना कंट्रोल रूम पर दी गई। मौके पर डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल,एडीसीपी मनीष चंद्र सोनकर और नौबस्ता थाने की फोर्स पहुंच गई।

2.Raju Srivastav की हालत ठीक नहीं, प्रशंसक बोले- राजू भइया को लग जाए हमारी उम्र, जीवन रक्षा के लिए हवन-पूजन शुरू

 कानपुर में जन्मे हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव Raju Srivastava को लेकर शहर में रहने वाले प्रशंसक बेहद चिंता में हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए हवन-पूजन का सिलसिला जारी है। एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्ताव की हालत फिलहाल ठीक नहीं बताई जा रही है और उनके जीवन रक्षा के लिए महामृत्युंजय का जप भी शुरू कराने की बात कही जा रही है। कानपुर में रहने वाले राजू श्रीवास्तव Raju Srivastav के सलाहकार अजीत सक्सेना, हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी समेत प्रशंसक ईश्वर से उनकी जीवन रक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। 10 अगस्त को जिम करते समय हार्ट हटैक पड़ने के बाद एम्सी में भर्ती हुए राजू श्रीवास्तव का हाल जानने के लिए प्रशंसक परेशान हैं। रोजाना किसी न किसी मंदिर में हवन-पूजन का दौर जारी है।

3.Kanpur News: हड़ताल पर बैठे ई-बस परिचालकों को खदेड़ा, बोले-पुलिस ने लाठीचार्ज कर महिलाओं को लात-घूंसों से पीटा

अहिरवां स्थित ई-बस चार्जिंग स्टेशन (डिपो) पर हड़ताल पर बैठे परिचालकों को गुरुवार को पुलिस ने खदेड़ा तो माहौल उग्र हो गया। महिला परिचालकों ने पुलिस पर लात-घूंसों से पीटने का आरोप लगाया है। एसीएम द्वितीय रामानुज, एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक कई थानों का फोर्स लेकर पहुंचे और हालात संभाले। चकेरी के अहिरवां में इलेक्ट्रिक बस का डिपो बना है और यहां से 57 बसें संचालित होती हैं। बसों के परिचालक नई भर्ती बंद करने और किलोमीटर की बजाए तय वेतन दिये जाने समेत कई मांगों को बुधवार से हड़ताल पर थे। आरोप है कि डिपो के नोडल अधिकारी ने कई परिचालकों को बर्खास्त भी कर दिया था। हड़ताल पर बैठे परिचालकों को एसीएम द्वितीय रामानुज, एसीपी समेत डिपो के अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया था लेकिन वे नहीं माने और हड़ताल जारी रखी। इससे शहर में ई बसों का संचालन ठप रहा।

4.Kanpur News : गंगा बैराज पर पानी से बाहर आया मगरमच्छ तो लोगों में मची खलबली, 5.5 फुट लंबा और 40 किग्रा है वजन

गंगा बैराज पर गुरुवार सुबह एक मगरमच्छ के पानी से बाहर निकलने पर खलबली मच गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और डंडे व रस्सी की मदद से उसे बांधकर चिड़ियाघर लाया गया। क्षेत्रीय वन अधिकारी दिलीप कुमार गुप्ता ने बताया कि सुबह करीब 8:30 बजे स्थानीय लोगों ने जल संस्थान के परिसर में मगरमच्छ के आने की जानकारी दी थी। इस पर स्टाफ को तुरंत मौके पर भेजा गया और मगरमच्छ को पकड़ा गया। उन्होंने बताया की मगरमच्छ करीब साढे पांच फुट लंबा है और उसका वजन करीब 40 किलोग्राम है। संभवत नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण वह कर्बला के पीछे आ गया था और वहीं से जल संस्थान के परिसर में पहुंचा। क्षेत्रीय वन अधिकारी ने बताया कि पिछले वर्ष भी इसी तरह एक मगरमच्छ जागेश्वर मंदिर के पास नाले से होकर खेत में आ गया था। उसे भी चिड़ियाघर में रखवाया गया था।

5.Kanpur News: बजरिया में शार्ट सर्किट से मकान की पहली मंजिल पर लगी आग, समय से बु़झने से टला हादसा

बजरिया के नाला रोड पर स्थित मकान की पहली मंजिल पर शार्ट सर्किट से आग लग गयी। घटना के समय परिवार घर के बाहर गया हुआ था। लोगों ने आग की लपटे और धुआं उठता देखकर पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। कर्नलगंज फायर स्टेशन से पहुंची एक गाड़ी ने आग पर काबू पाया। नाला रोड स्थित गुलाब घोसी मस्जिद के पास रहने वाले अब्दुल रशीद बेग पत्नी और बेटी के साथ मकान की पहली मंजिल पर रहते हैं। गुरुवार सुबह उनकी बेटी स्कूल गयी थी जबकि पत्नी की तबीयत खराब होने के चलते अब्दुल रशीद उन्हें लेकर डाक्टर के पास दवा दिलाने के लिये गये थे। इस दौरान कमरे की खिड़की से धुआं व आग की लपटें उठती देखकर इलाकाई लोगों ने अब्दुल रशीद के साथ पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर कर्नलगंज फायर स्टेशन की एक गाड़ी पहुंची और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी गनीमत रही कि वह किचन तक नहीं पहुंची वरना सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो सकता था।

Edited By: Abhishek Verma